हरियाणा

haryana

By

Published : Oct 6, 2020, 3:56 PM IST

ETV Bharat / state

रोहतक में INLD ने कृषि कानूनों के खिलाफ खोला मोर्चा, सरकार को दी चेतावनी

रोहतक में इनेलो पार्टी के किसान सेल ने कृषि कानूनों के खिलाफ जमकर विरोध प्रदर्शन किया. प्रदर्शनकारियों ने सरकार से इन काले कानूनों को वापस लेने की मांग की है.

inld party protest against agriculture laws in rohtak
inld party protest against agriculture laws in rohtak

रोहतक: किसान बिल को लेकर राजनीतिक दल सड़कों पर उतर गए हैं. इनेलो पार्टी भी इसमें पीछे नहीं है. मंगलवार को पूरे प्रदेश में किसान बिल के विरोध में इनेलो पार्टी ने प्रदर्शन कर जिला उपायुक्त के माध्यम से राष्ट्रपति को ज्ञापन सौंपा और मांग की कि ये काला कानून है और इसको तुरंत वापस लिया जाना चाहिए.

बता दें कि कृषि क्षेत्र में लाए गए तीन कानूनों के खिलाफ विरोध थमने का नाम नहीं ले रहा है. तमाम राजनीतिक दल कृषि बिल के विरोध में जगह-जगह प्रदर्शन कर रहे हैं. आज इनेलो पार्टी ने पूरे प्रदेश में कृषि कानून के विरोध में सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया. रोहतक में इस प्रदर्शन की अगुवाई इनेलो पार्टी के किसान सेल के प्रदेश अध्यक्ष बलजीत सिंह ढिल्लों ने की.

रोहतक में INLD ने कृषि कानूनों के खिलाफ खोला मोर्चा

सिरसा में अभय सिंह चौटाला तो अलग अलग जिलों में जिला स्तरीय प्रदर्शन किया गया. इनेलो की मांग है कि सरकार इन काले कानूनों को वापस ले नहीं तो ऐसे ही प्रदर्शन चलता रहेगा. इनेलो के अनुसार कृषि बिल से किसानों को नुकसान है इसलिए इस बिल को किसी भी कीमत पर लागू नहीं होने दिया जाएगा.

ये भी पढ़ें- निजीकरण के खिलाफ यूपी के बिजली कर्मचारियों को हरियाणा सर्व कर्मचारी संघ का समर्थन

सरकार द्वारा लाए गए तीन कृषि कानूनों के खिलाफ पूरे देश में प्रदर्शन हो रहे हैं. हरियाणा में भी इनेलो पार्टी ने जिला स्तर पर विरोध प्रदर्शन किया है. रोहतक में प्रदर्शन की अगुवाई कर रहे इनेलो पार्टी के किसान सेल के प्रदेश अध्यक्ष जसबीर सिंह ढिल्लों ने कहा कि ये कानून किसान विरोधी है. इस कानून से प्राइवेट कम्पनियों को फायदा होगा. उन्होंने कहा कि इस कानून से किसान अपने ही खेत में मजदूर बन जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details