हरियाणा

haryana

रोहतक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली, इन परियोजनाओं का करेंगे शिलान्यास

By

Published : Sep 8, 2019, 12:05 AM IST

Updated : Sep 8, 2019, 11:28 AM IST

आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रोहतक में आयोजित होने वाली भव्य रैली में शिरकत करने पहुंच रहे हैं. इस दौरान पीएम मोदी रोहतक के साथ-साथ और भी कई जिलों की जनता को करोड़ों की परियोजनाओं का तोहफा देंगे.

रोहतक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली

रोहतकः हरियाणा विधानसभा चुनाव में बीजेपी के 75 पार के नारे को पूरा करने के लिए खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हरियाणा की जनता के बीच उतर रहे हैं. आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रोहतक में आयोजित होने वाली भव्य रैली में शिरकत करने पहुंच रहे हैं. इस दौरान पीएम मोदी रोहतक के साथ-साथ और भी कई जिलों की जनता को करोड़ों की परियोजनाओं का तोहफा देंगे.

5 विकास योजनाओं का लोकार्पण
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रोहतक रैली के कार्यक्रम की लगभग सभी तैयारियां पूरी हो चुकी है. बताया जा रहा है कि कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री 5 विकास योजनाओं का लोकार्पण करेंगे. जिसमें दुल्हेड़ा डिस्ट्रीब्यूट्री का पुनर्वास, रोहतक में 576 सस्ते आवास, बडोली (पलवल), पुन्हाना (नूंह), मंडोकला (पलवल), उगालन (हिसार) तथा कालांवाली (सिरसा) के कन्या महाविद्यालय, थानेसर, लाडवा, शाहबाद और पिहोवा (कुरुक्षेत्र) में केंद्रीयकृत नियंत्रण एवं निरीक्षण प्रणाली के साथ ऊर्जा-कम-स्ट्रीट लाइट परियोजना और समेकित कमांड एवं नियंत्रण केंद्र, फरीदाबाद शामिल हैं.

संवाददाता दिनेश कौशिक ने लिया रैली स्थल का जायजा

इन परियोजनाओं का शिलान्यास
रोहतक रैली के दौरान पीएम मोदी 5 परियोजनाओं का शिलान्यास भी करेंगे. जिसमें श्री शीतला माता देवी चिकित्सा महाविद्यालय, गुरुग्राम, ए.बी.डी, फरीदाबाद स्मार्ट सिटी में सड़क तंत्र के निर्माण, मेगा फूड पार्क, आई.एम.टी. रोहतक, समेकित कमांड एवं नियंत्रण केंद्र, करनाल, पुलिस परिसर भौंडसी में 576 आवास निर्माण शामिल हैं.

ये भी पढ़ेंः कल रोहतक में पीएम मोदी बढ़ाएंगे सियासी गर्मी! जानिए क्या है बीजेपी का रोहतक प्लान ?

इको फ्रेंडली होगी मोदी की रैली
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रोहतक आ रहे हैं. जहां वो बीजेपी के पन्ना प्रमुखों को संबोधित करेंगे. मुख्यमंत्री मनोहर लाल की जन आशीर्वाद यात्रा भी इसी रैली में आकर खत्म होगी. ये रैली पूरे तरीके से इको फ्रेंडली है जिसमें प्लास्टिक का उपयोग बिल्कुल नहीं होगा. इसके लिए 4000 हजार मटके भी खरीदे गए हैं और रैली स्थल के हर ब्लॉक में इन मटकों को कपड़ा लगाकर मिट्टी में दबाया जा रहा है, ताकि पानी ठंडा रहे.

ये भी पढ़ेंः चुनाव नजदीक आते ही मंत्रियों के दौरे शुरू, कविता जैन ने सोनीपत को दिया करोड़ों का तोहफा

सीसीटीवी की निगरानी में रैली स्थल
रोहतक में पीएम की रैली से पहले सुरक्षा के इंतजाम पुख्ता कर दिए गए हैं. रोहतक रैली ग्राउंड के साथ-साथ पूरे शहर में पुलिस का चप्पे-चप्पे पर पहरा है. पुलिस महानिदेशक मनोज जाधव के कंधों पर पीएम की रैली की पूरी जिम्मेदारी है. पीएम की रैली के लिए तकरीबन 4 हजार पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है. सुरक्षा के मद्देनजर पूरा रैली स्थल सीसीटीवी कैमरों की निगरानी में होगा.

Last Updated : Sep 8, 2019, 11:28 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details