हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

बाल ठाकरे बनने को तैयार दुष्यंत चौटाला! हरियाणवी युवाओं के लिए मांगा नौकरियों में आरक्षण

दुष्यंत चौटाला ने रोजगार के मुद्दे पर बोलते हुए कहा कि जेजेपी की सबसे बड़ी ताकत युवा हैं और इन्हीं युवाओं को रोजगार दिलाने के लिए जेजेपी सरकार के मंत्रियों का घेराव करेगी. इसके बाद हरियाणा में बड़ी फैक्ट्रियों पर धावा बोला जाएगा.

By

Published : Jul 9, 2019, 8:26 PM IST

Updated : Jul 10, 2019, 8:34 AM IST

रोजगार के मुद्दे पर बोले दुष्यंत चौटाला

रोहतक: दुष्यंत चौटाला रोजगार के मुद्दे पर हरियाणा सरकार से आर-पार की लड़ाई लड़ने की तैयारी कर चुके हैं, लेकिन इस बार उनका निशाना सिर्फ सरकार ही नहीं प्रदेश की बड़ी कंपनियां भी हैं.

क्लिक कर देखिए वीडियो.

दुष्यंत चौटाला ने प्रदेश के सभी कंपनी मालिकों को खुली चेतावनी दी है कि अगर उन कंपनियों में हरियाणा के 75 फीसदी कर्मचारियों की भर्ती नहीं की गई तो नतीजा ठीक नहीं होगा. दुष्यंत चौटाला का कहना है कि अगर उनकी इस चेतावनी को अनसुना किया गया तो बुधवार से ही उनकी पार्टी हरियाणा सरकार के सभी मंत्रियों समेत सभी निजी कंपनियों का घेराव करेगी और बड़ा आंदोलन करने की चेतावनी भी दे दी है.

दुष्यंत चौटाला का कहना है कि प्रदेश में जितनी कंपनियां है उनमें हरियाणा के 75 प्रतिशत युवाओं को रोजगार देना होगा. अगर ऐसा नहीं होता तो वो पहले तो मंत्रियों का घेराव करेंगे और उसके बाद बड़ी फैक्ट्रियों में धावा बोल देंगे.

दुष्यंत चौटाला ने कंपनियों के मालिकों को धमकी भरे अंदाज में सलाह भी दे दी है कि अगर वो हमें लिखित में आश्वासन दें कि वो 75 प्रतिशत हरियाणा के युवाओं को रोजगार देंगे तो आंदोलन करने की जरूरत ही नहीं पड़ेगी.

हालांकि दुष्यंत चौटाला ये कदम उठा कर प्रदेश के युवाओं के लिए हितैशी बनने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन उनका ये फैसला उनकी पार्टी के लिए कितना फायदेमंद साबित होगा ये तो वक्त भी बताएगा.

Last Updated : Jul 10, 2019, 8:34 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details