हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

हरियाणा कर्मचारी महासंघ का एलान, 8 जनवरी को होने वाली हड़ताल में लेंगे भाग

8 जनवरी को होने वाली राष्ट्रव्यापी हड़ताल को लेकर कर्मचारी महासंघ ने एलान किया है कि वो इस हड़ताल में बढ़-चढ़कर भाग लेगा. इसके लिए कर्मचारी महासंघ ने सरकार को एक नोटिस भी जारी किया है.

By

Published : Dec 13, 2019, 5:48 PM IST

हरियाणा कर्मचारी महासंघ का एलान
हरियाणा कर्मचारी महासंघ का एलान

रोहतक: कर्मचारी महासंघ और सरकार एक बार फिर आमने सामने नजर आ रहे हैं. कर्मचारी महासंघ अपनी मांगों को लेकर राष्ट्रव्यापी हड़ताल का हिस्सा बनने जा रहा है. कर्मचारी महासंघ ने 8 जनवरी को होने वाली राष्ट्रव्यापी हड़ताल को लेकर संगठन का रुख साफ कर दिया है.

कर्मचारी महासंघ ने सरकार के खिलाफ जारी किया नोटिस
8 जनवरी को होने वाली राष्ट्रव्यापी हड़ताल को लेकर कर्मचारी महासंघ ने एलान किया है कि वो इस हड़ताल में बढ़-चढ़कर भाग लेगा. इसके लिए कर्मचारी महासंघ ने सरकार को एक नोटिस भी जारी किया है, जिसमें सरकार की नीतियों के खिलाफ मुख्यमंत्री को 8 जनवरी को होने वाली राष्ट्रव्यापी हड़ताल के बारे में जानकारी दी गई है.

हरियाणा कर्मचारी महासंघ का बड़ा एलान, देखें वीडियो

ये भी पढ़ें- एक्शन मोड में कैथल की उपायुक्त, समाज कल्याण विभाग का किया औचक निरीक्षण

'सरकार अपनी दमनकारी नीतियों को लेकर अड़ी हुई है'
वहीं दूसरी ओर कर्मचारी महासंघ के प्रदेश महासचिव वीरेंद्र धनखड़ ने कहा कि सरकार की दमनकारी नीतिओं के खिलाफ पहले भी चेतावनी दी गई थी, लेकिन सरकार अपनी हठ धर्मिता पर अड़ी हुए है. इसलिए कर्मचारी महासंघ ने 8 जनवरी की राष्ट्रव्यापी हड़ताल पर जाने का फैसला लिया है.

ये हैं कर्मचारी महासंघ की मांग-
उन्होंने कहा कि हमारी मांग रही है कि कच्चे कर्मचारियों को पक्का किया जाए. पंजाब के समान वेतन दिया जाए और विभागों का निजीकरण न किया जाए, लेकिन सरकार ये शर्तें मानने को तैयार नहीं है. यही कारण है कि अब कर्मचारी महासंघ ने भी राष्ट्रव्यापी हड़ताल में भाग लेने का फैसला लिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details