हरियाणा

haryana

हरियाणा बीजेपी प्रभारी बिप्लब देब ने की पीएम की सराहना, कहा- PM ने देश को आत्मनिर्भर बनाने का काम किया

By

Published : May 2, 2023, 4:41 PM IST

मंगलवार को रोहतक पहुंचे हरियाणा बीजेपी प्रभारी बिप्लब कुमार देब ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ की. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में देश को विश्वभर में अलग पहचान मिली है. (Biplab Kumar Deb on PM Narendra Modi)

Biplab Kumar Deb on PM Narendra Modi
हरियाणा बीजेपी प्रभारी बिप्लब कुमार देब

रोहतक: हरियाणा बीजेपी प्रभारी और त्रिपुरा के पूर्व मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब ने राष्ट्र के विकास में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भूमिका की सराहना की है. उन्होंने कहा है कि मोदी के नेतृत्व में भारत ने पूरी दुनिया में अपनी अलग पहचान स्थापित की है. इसी प्रकार प्रधानमंत्री देश की युवा पीढ़ी के लिए विभिन्न प्रकार की व्यवस्था लेकर आए ताकि युवा राष्ट्र के पुनर्निर्माण में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका अदा कर सकें.

बिप्लब कुमार देब मंगलवार को राष्ट्र के पुनर्निर्माण में युवाओं की भूमिका विषय पर रोहतक के महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय में आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे. इस दौरान अपने संबोधन में उन्होंने युवाओं में व्यक्तित्व विकास पर जोर दिया. उन्होंने कहा कि राष्ट्र निर्माण में माता-पिता की ओर से दिए गए संस्कार काम आते हैं. युवाओं को माता-पिता की ओर से दिए गए संस्कारों के आधार पर राष्ट्र के पुनर्निर्माण में अपनी भूमिका अदा करनी चाहिए.

उन्होंने कहा कि किसी भी व्यक्ति का व्यक्तित्व खुद पर निर्भर करता है. जबकि नजरिया सामने वाले पर निर्भर करता है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जिक्र करते हुए भाजपा हरियाणा के प्रभारी ने कहा कि प्रधानमंत्री ने देश को आत्मनिर्भर बनाने की दिशा में काम किया है. उन्होंने कोरोना महामारी के दौरान टीकाकरण का जिक्र खास तौर पर किया. उन्होंने कहा कि सिर्फ भाषण देने से राष्ट्र का निर्माण नहीं होता, बल्कि सही दिशा में काम करने से होता है.

प्रधानमंत्री ने देश में जो परिवर्तन किया है, उसका परिणाम आने वाले 10 साल में दिखाई देगा. प्रधानमंत्री के नेतृत्व में मेक इन इंडिया पर जोर दिया गया है. अब भारत किसी भी मामले में दूसरे देश पर निर्भर नहीं है. त्रिपुरा के पूर्व मुख्यमंत्री ने जीएसटी संग्रह का भी जिक्र किया. उन्होंने कहा कि इस बार 18 लाख करोड़ रुपए का जीएसटी संग्रह हुआ है, जो देश के विकास में काम आएगा.

ये भी पढ़ें:हरियाणा डीएलएड परीक्षा का परिणाम घोषित, इतने परीक्षार्थी हुए पास

बिप्लब कुमार देव ने नई शिक्षा नीति का भी जिक्र किया. उन्होंने कहा कि इस देश में शिक्षा के लिए नीति बनाने वाली टीम पहले की सरकारों में भी होती थी, लेकिन परिवर्तन नहीं हुआ. अब प्रधानमंत्री के नेतृत्व में नई शिक्षा नीति से आमूल चूल परिवर्तन आएगा. शिक्षा में संस्कार के साथ नई शिक्षा नीति लाई गई है. उन्होंने कहा कि कोई भी विद्यार्थी सिर्फ रोजगार के लिए पढ़ाई नहीं करता बल्कि ज्ञानवर्धन और व्यक्तित्व निखार के लिए करता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details