हरियाणा

haryana

सरकार के आदेश की उड़ रही धज्जियां, छुट्टी के आदेश के बावजूद खुले रहे स्कूल

By

Published : Jan 7, 2020, 8:08 PM IST

हरियाणा सरकार ने ठंड के चलते प्रदेश के सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों को 15 जनवरी तक बंद रखने का आदेश दिया है. लेकिन सरकार के आदेशों को ठेंगा दिखा रोहतक में कई स्कूल खुले रहे.

Rohatak
Rohatak

रोहतकः कड़ाके की ठंड को देखते हुए हरियाणा सरकार ने प्रदेश के सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों को 1 जनवरी से 15 जनवरी तक बंद रखने का आदेश दिया है. लेकिन सरकार के आदेशों की धज्जियां उड़ाकर रोहतक शहर में कई स्कूल खुले रहे. वहीं मामले में प्रशासन के अधिकारी भी संज्ञान नहीं ले रहे हैं. हालांकि जिला उपायुक्त से इस बारे जब बात की गई तो उन्होंने कहा कि वे इस बारे संज्ञान लेंगे.

छात्राओं ने कहा,'मैडम ने बुलाया है'
वहीं स्कूल पहुंची छात्राओं से जब बात की गई तो उन्होंने कहा कि उन्हें मैडम ने बुलाया है और आज छुट्टियों के बाद स्कूल का पहला दिन है. हालांकि सरकार ने 15 तक छुट्टी कर रखी थी,लेकिन उसके बावजूद भी रोहतक मे कई स्कूल खुले रहे.

सरकार के आदेश की उड़ रही धज्जियां, छुट्टी के आदेश के बावजूद खुले रहे स्कूल.

ये भी पढ़ेंः- निर्भया गैंगरेप के दरिंदो को फांसी, कमलेश ढांडा बोलीं 'कोर्ट ने समाज में दिया अच्छा संदेश'

डीसी ने कहा लेंगे संज्ञान
वहीं इस मामले में रोहतक के उपायुक्त से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि वे इस बारे जरूर संज्ञान लेंगे. इसके अलावा जो स्कूल मान्यता प्राप्त नहीं है उन पर भी नजर रखी जाएगी.

स्कूल प्रिंसिपल की दलील
इस मामले में जब स्कूल की प्रिंसिपल सोनिया मलिक से बात की गई तो उन्होंने कहा कि यह स्कूल यूनिवर्सिटी के अधीन आता है.1 जनवरी से सीबीएससी ने स्कूल खोलना का आदेश दिया है. अब देखना होगा की प्रशासन इस मामले में का कार्रवाई करता है.

ये भी पढ़ेंः- अब खेल-खेल में हुनर सीखेंगी नूंह की बेटियां, पांच दिवसीय फन कैंप का हो रहा है आयोजन

ABOUT THE AUTHOR

...view details