हरियाणा

haryana

Rohtak Crime News: किसानों से 200 करोड़ की ठगी के आरोपी पिता और दो बेटे गिरफ्तार, पुलिस ने ऐसे बिछाया जाल

By

Published : Jun 17, 2023, 3:23 PM IST

Updated : Jun 17, 2023, 10:59 PM IST

रोहतक के किसानों से करीब 200 करोड़ रुपए की ठगी (Fraud with farmers in Rohtak) के मामले में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. करीब एक साल से फरार चल रहे प्रमुख आरोपी व्यापारी और उसके दोनों बेटों को गिरफ्तार कर लिया गया है. तीनों आरोपी ठिकाने बदलकर दूसरी जगह भागने की कोशिश में थे.

Fraud with farmers in Rohtak
200 Crores fraud with farmers

रोहतक: एसटीएफ रोहतक (STF Rohtak) की टीम ने महम क्षेत्र के किसानों से करीब 200 करोड़ रुपए की ठगी के आरोपी व्यापारी और उसके दोनों बेटों को गिरफतार कर लिया है. आरोपी पिछले एक साल से फरार चल रहे थे. तीनों आरोपियों को कोर्ट में पेश कर 9 दिन की पुलिस रिमांड पर लिया गया है. सभी आरोपियों पर पुलिस ने 50-50 हजार रुपए का इनाम भी घोषित कर रखा था. इससे पहले ठगी के इस कारोबार में 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है. ठगी का यह बहुचर्चित मामला जिला परिवेदना समिति की बैठक में गृह मंत्री अनिल विज और उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला के सामने भी उठ चुका था.

ये भी पढ़ें-रोहतक में व्यापारी से 14 लाख 25 हजार रुपये की ठगी, भूलकर भी ना करें ऐसी गलती

बीस साल से कर रहे थे लेनदेन- रोहतक के बहलबा गांव का सुरेश शर्मा पिछले करीब 20 साल से फसल व्यापार का काम करता था. गांव के किसानों के साथ पैसों का लेन-देन था. 8 जून 2022 की रात सुरेश शर्मा, उसके बेटे रूपेश उर्फ रूप और बसंत परिवार सहित घर से फरार हो गए थे. महम पुलिस स्टेशन में 13 जून को बहलबा निवासी मनोज कुमार की शिकायत पर इस संबंध में भारतीय दंड संहिता की धारा 406, 420, 120बी, 34 के तहत केस दर्ज किया गया था.

ग्रामीणों ने अपने स्तर पर तलाश की लेकिन कोई सुराग नहीं लगा. पुलिस में दर्ज शिकायत में कहा गया था कि सुरेश शर्मा और उसके दोनों बेटों के अलावा सुरेश की पुत्रवधू, सुरेश की साली का बेटा अंकित, सुरेश का साला व उसकी पत्नी, सुरेश की दो बेटी रितू व रितू भी ठगी के इस मामले में शामिल हैं. मनोज ने बताया कि फरार होने से पहले सुरेश शर्मा ने 31 मई को अपने रिश्तेदारों के नाम संपत्ति की रजिस्ट्री करा दी. मनोज कुमार ने सुरेश शर्मा को 35 लाख रुपए दे रखे थे.

ये भी पढ़ें-रोहतक में किसान साइबर ठगी का शिकार, लोन के नाम पर आरोपियों ने 11 लाख से ज्यादा ऐंठे

एसटीएफ ने पकड़ा- इस मामले की जांच एसटीएफ रोहतक को सौंपी गई थी. एसटीएफ रोहतक यूनिट के इंचार्ज नरेंद्र पाल के नेतृत्व में टीम ने दिल्ली रोड स्थित एक ढाबे पर छापा मारकर सुरेश शर्मा, रूपेश और बसंत को गिरफ्तार कर लिया है. एसटीएफ जांच में पता चला है कि एक साल तक पुलिस से बचने के लिए सुरेश शर्मा और उसके बेटे इंदौर, नागपुर व हैदराबाद आदि क्षेत्र में रह रहे थे. इसके बाद सभी लोग वृंदावन से यहां आए थे और अब फरार होने की फिराक में थे.

ये भी पढ़ें-रोहतक में कनाडा भेजने के नाम पर युवक से ठगी, आरोपियों ने 2 लाख रुपये से ज्यादा ऐंठे

Last Updated : Jun 17, 2023, 10:59 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details