हरियाणा

haryana

किसान आंदोलन में जान गंवाने वाले किसानों के परिजनों को सरकार ने दी आर्थिक सहायता

By

Published : Jan 31, 2022, 6:25 PM IST

किसान आंदोलन के दौरान जान गंवाने वाले रोहतक के 17 किसानों के परिजनों को हरियाणा सरकार की तरफ से 85 लाख रुपये की राशि भेंट की गई.

rohtak farmer death compensation
rohtak farmer death compensation

रोहतक:किसान आंदोलन के दौरान जान गंवाने वाले किसानों के परिजनों को प्रदेश सरकार की तरफ से आर्थिक सहायता के रूप में पांच-पांच लाख रुपये की राशि प्रदान की गई. रोहतक जिले के 17 किसानों के परिजनों को हरियाणा सरकार की ओर से आर्थिक सहायता के रूप में सोमवार को 5-5 लाख रुपये की सहायता राशि (rohtak farmer death compensation) प्रदान की गई. भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता सतीश नांदल ने पार्टी के दूसरे पदाधिकारियों के साथ किसानों के घर पहुंच कर उनके परिजनों से मुलाकात की और कुल 85 लाख रुपये की आर्थिक सहायता राशि भेंट की.

उन्होंने मृतक किसानों के परिजनों को सांत्वना दी और किसानों की मौत पर दुख व्यक्त किया. सतीश नांदल ने कहा कि सरकार ने मृतक किसानों के परिजनों को आर्थिक सहायता भेंट करने के रूप में यह कदम उठाया है. इस फैसले से उन्हें राहत मिलेगी. दुख की घड़ी में सरकार व पार्टी उनके साथ है. उन्होंने कहा कि इंसान की कमी को तो पूरा किया जाना संभव नहीं है, लेकिन सीएम मनोहर लाल ने मृतक किसानों के परिजनों को आर्थिक सहायता भेंट करने के रूप में सराहनीय एवं अनुकरणीय कदम उठाया है.

हर परिवार को 5 लाख रुपये दिए गए

नांदल ने बताया कि जिन किसानों के परिजनों को राशि दी गई है, उनमें खेड़ी साध निवासी मृतक किसान रामबीर के पुत्र साहिल, मदीना के मृतक किसान रोहताश के भाई सतबीर, खरावड़ के मृतक किसान रणबीर के पुत्र अनिल, मदीना गांव के मृतक किसान सोनू के भाई रवि, रोहतक से मृतक किसान मुकेश डागर के भाई नरेंद्र, सैमाण से मृतक किसान प्रेम सिंह, धामड गांव से मृतक किसान जगमोहन, मकड़ौली से मृतक किसान ओमप्रकाश, सीसर खास महम से मृतक किसान प्रेम सिंह, खरावड़ गांव से मृतक किसान अनूप.

रोहतक के 17 किसानों के परिवारों को मुआवजा राशि दी

ये भी पढ़ें-हरियाणा में किसानों ने मनाया 'विश्वासघात दिवस', सड़कों पर उतर सरकार के खिलाफ जताया रोष

इसके अलावा निंदाना निवासी मृतक किसान दीपक, पाकस्मा के मृतक किसान जय भगवान, हुमायूंपुर गांव के मृतक किसान खेलूराम, कटवाड़ा गांव के मृतक किसान तेज सिंह, कलानौर से मृतक किसान सतबीर सिंह, रोहतक के मृतक किसान देवेंद्र सिंह और महम के मृतक किसान बलवान के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपए की आर्थिक मदद भेंट कर सांत्वना दी. इस मौके पर भाजपा के जिला उपाध्यक्ष सत्य प्रकाश बिसला, उदय भान सरपंच, अनुसूचित जाति मोर्चा की प्रदेश सचिव रेनू डाबला प्रमुख रूप से मौजूद रहे.

ये भी पढ़ें-दादरी में खापों की अगुवाई में सड़कों पर उतरे किसान, 'विश्वासघात दिवस' मना सरकार को दी चेतावनी

हरियाणा की विश्वसनीय खबरों को पढ़ने के लिए गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करें Etv Bharat APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details