हरियाणा

haryana

किसान आंदोलन में दुष्कर्म मामला: पीड़िता के पिता बोले- पुलिस ने मददगारों के खिलाफ किया FIR दर्ज

By

Published : May 11, 2021, 3:51 PM IST

मंगलवार को किसान आंदोलन में युवती से दुष्कर्म मामले में टिकरी बॉर्डर पर एक ऑनलाइन प्रेसवार्ता हुई. इसमें पीड़िता के पिता ने आरोप लगाया पुलिस ने उन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है जिनके खिलाफ उन्होंने शिकायत दी ही नहीं थी.

father-of-farmers-movement-rape-victim-
किसान आंदोलन में दुष्कर्म मामला

रोहतक: हरियाणा के टीकरी बॉर्डर पर एक युवती के साथ दुष्कर्म का मामला प्रकाश में आने और इसको लेकर संयुक्त किसान मोर्चा की चुप्पी पर सवाल उठने के बाद सोमवार को संयुक्त किसान मोर्चा ने प्रेस वार्ता कर सफाई दी है. इस दौरान किसान आंदोलन की अगुवाई करने वालों में से एक ऐक्टिविस्ट योगेंद्र यादव ने कहा कि संयुक्त किसान मोर्चा को महिला प्रदर्शनकारी से आंदोलनस्थल पर बलात्कार के बारे में कोई जानकारी नहीं थी.

इस मामले में आरोप लगाया जा रहा है कि किसान नेताओं को इस बारे में जानकारी थी, लेकिन उन्होंने पुलिस को सूचित नहीं किया. प्रेस वार्ता में पीड़िता के पीड़िता के पिता भी मौजूद थे. पीड़िता के पिता ने इस प्रेस वार्ता में कहा कि अनूप और अनिल नाम के शख्स को छोड़कर बाकी चार और लोगों को पुलिस ने आरोपी बनाया है. जबकि मैंने उनके खिलाफ कोई शिकायत नहीं दी है.

ये पढ़ें-पश्चिम बंगाल की युवती से रेप मामला, अनिल विज बोले- आंदोलन की आड़ में ऐसे जघन्य अपराध निंदनीय

'मदद करने वालों को ही पुलिस ने बनाया आरोपी'

पीड़िता के पिता ने कहा कि मैने पुलिस को जाकर आज दोबारा स्टेटमेंट दिया है कि मैने इन्हें आरोपी नहीं बनाया है. ऑनलाइन प्रेस कांफ्रेंस के दौरान पीड़िता के पीड़िता के पिता ने किसान संयुक्त मोर्चा को इस मामले से अलग बताते हुए पुलिस पर गम्भीर आरोप लगाये हैं. पीड़िता के पीड़िता के पिता ने कहा- उन्होंने सिर्फ किसान सोशल आर्मी से जुड़े अनिल मलिक और अनूप चणौत पर आरोप लगाये थे, लेकिन पुलिस ने पीड़िता के पीड़िता के पिता की मदद करने वाले लोगों के खिलाफ भी मामला दर्ज कर दिया.

टिकरी बॉर्डर पर जांच करती हुई पुलिस टीम

आपको बता दें कि किसान आंदोलन से जुड़ी दो महिला किसानों ने की मामले को उठाने में मदद की, लेकिन पुलिस ने मददगारों के खिलाफ ही मामल दर्ज कर लिया. साथ ही अनूप और अनिल पर आरोप लगाते हुए कहा कि वे गलत लोकेशन पर बता कर किसी अलग जगह युवती को लेजा रहे थे.
ये भी पढ़ें-किसान आंदोलन: पश्चिम बंगाल की युवती से रेप का आरोप, 2 किसान नेताओं और 2 AAP कार्यकर्ताओं पर FIR

संयुक्त मोर्चा ने FIR करवाने के लिए कहा- पीड़िता के पिता

पीड़िता के पीड़िता के पिता ने आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की, लेकिन साथ ही कहा कि निर्दोष लोगों के खिलाफ कोई कार्रवाई ना की जाए. किसान संयुक्त मोर्चा ने पीड़िता की जान बचाने की कोशिश की थी और परिवार को न्याय दिलाने का भरोसा दिया था. पीड़िता के पिता ने बताया कि किसान संयुक्त मोर्चा ने कहा था कि पहले एफआईआर आप करवाएं नहीं तो संयुक्त मोर्चा आरोपियों के खिलाफ शिकायत देगा.

'युवती की हो चुकी है कोरोना से मौत'

बता दें कि 26 वर्षीय युवती की कोरोना से मौत हो चुकी है. पीड़िता के पीड़िता के पिता ने आंदोलन स्थल पर बेटी के साथ बलात्कार का आरोप लगाते हुए मामला दर्ज करवाया है. मामले को लेकर पुलिस ने 6 लोगों पर केस दर्ज किया है. आरोप है कि किसान सोशल आर्मी से संबंधित आरोपी 10 अप्रैल को पश्चिम बंगाल से ट्रेन में उसके साथ आए थे.

ये पढ़ें-यमुनानगर: फिजियोथेरेपी की छात्रा से दुष्कर्म का प्रयास, युवक पर शादी के लिए दबाव बनाने का आरोप

ABOUT THE AUTHOR

...view details