हरियाणा

haryana

रोहतक: किसानों ने नेशनल हाईवे-9 के डिवाइडर पर शुरू की खेती

By

Published : Dec 13, 2020, 5:27 PM IST

Updated : Dec 13, 2020, 6:36 PM IST

किसान अपने आंदोलन के साथ-साथ गोभी, टमाटर, मिर्च और बैंगन उगा रहे हैं. किसानों ने कहा कि यहीं उगाएंगे और यहीं खाएंगे. किसानों का कहना है सरकार जब तक तीनों कृषि कानूनों को वापस नहीं लेती तब तक आंदोलन चलेगा.

farming on highway rohtak
farming on highway rohtak

रोहतक:किसान आंदोलन से रोजाना नई-नई तस्वीरें सामने आ रही हैं. किसानों ने अपने आंदोलन को लंबा चलाने की पूरी रणनीति बना ली है. किसानों का जोश बिल्कुल भी कम नहीं हुआ है. अब तो हालात ये हैं कि किसानों ने हाईवे के बीच बने डिवाइडर पर ही खेती करना शुरू कर दिया है.

किसानों ने नेशनल हाइवे-9 के डिवाइडर पर शुरू की खेती, देखें वीडियो

किसान अपने आंदोलन के साथ-साथ गोभी, टमाटर, मिर्च और बैंगन उगा रहे हैं. किसानों ने कहा कि यहीं उगाएंगे और यहीं खाएंगे. हाथ में खोदना लेकर एक किसान हाईवे के बीचोबीच सब्जियों की बुआई कर रहा है.

ये भी पढे़ं-आरटीआई खुलासा: राष्ट्रीय महिला आयोग के पास लव जिहाद से संबंधित कोई सूचना नहीं

दरअसल, दिल्ली-रोहतक हाईवे-9 पर किसान टिकरी बॉर्डर से करीब 10 किलोमीटर तक बैठे हैं. ऐसे में हाईवे के बीच बने डिवाइडर किसानों ने खुदान से खुदाई कर गोभी, टमाटर, मिर्च, बैंगन, मूली, शलगम की बुआई शुरू कर दी है.

किसानों का कहना है कि आंदोलन बड़ा चलेगा इसलिए यहीं उगाएंगे और यहीं खाएंगे. किसानों ने कहा अगर गेहूं की बिजाई का समय चला ना गया होता तो यहां गेहूं की बिजाई भी करते और फसल भी उगाते. किसानों का कहना है सरकार जब तक तीनों कृषि कानूनों को वापस नहीं लेती तब तक आंदोलन चलेगा.

Last Updated : Dec 13, 2020, 6:36 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details