हरियाणा

haryana

रोहतक: CAA कानून लाकर देश की बुनियाद को तोड़ना चाहती है भाजपा- प्रकाश करात

By

Published : Feb 10, 2020, 7:26 PM IST

भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव प्रकाश करात कम्युनिस्ट पार्टी के प्रदेश कार्यालय में पहुंचे. जहां उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी देश व संविधान पर हमला करने में जुटी हुई है.

रोहतक
कम्युनिस्ट पार्टी के नेता प्रकाश करात का भाजपा पर हमला

रोहतक:भारतीय जनता पार्टी देश व संविधान पर हमला करने में जुटी हुई है और हमारे देश की बुनियाद को तोड़ने का प्रयास चल रहा है. इसीलिए देश के लोग सीएए जैसे कानून के खिलाफ सड़कों पर उतर आए हैं. ये कहना है भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव प्रकाश करात का. वे आज रोहतक स्थित कम्युनिस्ट पार्टी के प्रदेश कार्यालय में पहुंचे थे. साथ ही उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की नजर पश्चिम बंगाल के चुनाव पर है. लेकिन उनके मंसूबों को किसी कीमत पर कामयाब नहीं होने दिया जाएगा.

करात ने कहा कि सीएए का जो कानून लाया गया है. वो सांप्रदायिक सोच का नतीजा है और एक समुदाय विशेष को इस कानून के तहत टारगेट किया गया है. भाजपा देश और संविधान पर हमला कर रही है और जो हमारे गणतंत्र की बुनियाद है उसको तोड़ने का प्रयास किया जा रहा है. उन्होंने कहा अगर कानून लेकर आना था, तो महज 3 देशों को ही क्यों शामिल किया गया. श्रीलंका भी हमारा पड़ोसी देश है और वहां के गृह युद्ध के कारण लाखों तमिल लोग भारत में शरणार्थी हैं तो उन्हें नागरिकता क्यों नहीं दी जा रही.

कम्युनिस्ट पार्टी के नेता प्रकाश करात का भाजपा पर हमला, देखें वीडियो

'भारतीय जनता पार्टी की नजर बंगाल के चुनाव पर है'

करात ने कहा कि प्रधानमंत्री ने संसद में अपने संबोधन के दौरान एनआरसी और सीएए को लेकर जो बयान दिया है. वो सही नहीं है. एनआरसी से पहले एनपीआर होता है, जो वाजपेई सरकार में लागू किया गया था. उन्होंने कहा कि जिस तरह से लोग जलियांवाला बाग में एक काले कानून के खिलाफ इकट्ठा हुए थे और उन पर अंग्रेजों ने गोलियां चलाई थी. उसी तरह से भाजपा शाहीन बाग में करना चाहती है. क्योंकि वहां पर लोग इस काले कानून का विरोध करने में लगे है. उत्तर प्रदेश में तो भाजपा सरकार ने इस विरोध प्रदर्शन को दबाने के लिए दमनकारी नीति का प्रयोग किया है. वास्तव में भारतीय जनता पार्टी की नजर बंगाल के चुनाव पर है कि किसी भी तरीके से वहां चुनाव जीता जा सके. लेकिन वहां की जनता उनके मंसूबों को कामयाब नहीं होने देगी और इसी तरह के मंसूबों को दिल्ली के चुनाव में भी जनता ने नकार दिया है.

ये भी पढ़े- भिवानी अतिरिक्त उपायुक्त ने बोर्ड परीक्षा परिणाम सुधारने के लिए दिया शिक्षकों को निर्देश

ABOUT THE AUTHOR

...view details