हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने प्रदेश सरकार पर साधा निशाना, कहा- सरकार के सभी फैसले किसान विरोधी

जिला बार एसोसिएशन की ओर से आयोजित कार्यक्रम में रोहतक पहुंचे नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने हरियाणा सरकार पर (bhupinder Hooda on haryana government) निशाना साधा. उन्होंने कहा कि बीजेपी जो वादे करती है, उसे पूरा नहीं कर पाती.

By

Published : Nov 17, 2022, 5:26 PM IST

Bhupendra Singh Hooda
Bhupendra Singh Hooda

रोहतक: हरियाणा कांग्रेस और सत्तारूढ़ दल के बीच वार-पलटवार का दौर लगातार जारी है. नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने सरकार पर निशाना (bhupinder Hooda on haryana government) साधा है. दरअसल हाल ही में चंडीगढ़ में बीजेपी विधायक दल की बैठक में हरियाणा सरकार ने विधायकों को अपने क्षेत्र के काम करवाने के लिए 25 करोड़ रुपये देने का ऐलान किया है. इस पर हुड्डा ने निशाना साधा.

नेता प्रतिपक्ष हुड्डा ने कहा कि सरकार अब 25 करोड़ रुपये देने का वादा कर रही है. जबकि पहले भी विधायकों को 5 करोड़ रुपये देने का वादा किया था. लेकिन बाद में इस वादे को भी सरकार ने अमलीजामा नहीं पहनाया. तो 25 करोड़ रुपये का मुआवजा देना तो दूर की बात है. पत्रकारों से बातचीत के दौरान नेता प्रतिपक्ष ने सीएम मनोहर लाल को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि मैं क्यों मुख्यमंत्री के पास जाऊं. मैं अपने हलके के काम करने में खुद सक्षम हूं और जो भी हलके के काम होते हैं वो करवा रहे हैं. हलके में काम हो भी रहे हैं.

मुख्यमंत्री को ही कहकर काम हो ऐसा जरूरी नहीं है. काम मुख्यमंत्री ही नहीं करते मिनिस्टर्स और नेता भी काम करते हैं. मुख्यमंत्री के पास तो केवल टाउन एंड कंट्री प्लानिंग का महकमा है. दरअसल मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने बयान दिया था कि आज तक भूपेंद्र हुड्डा एक बार भी उनके पास अपने विधानसभा क्षेत्र का काम लेकर नहीं आए. नेता प्रतिपक्ष हुड्डा ने पीआर धान की सरकारी खरीद बंद होने पर भी सरकार पर कटाक्ष किया.

उन्होंने कहा सरकार जो वादे करती है उन्हें पूरा नहीं कर पाती, एमएसपी (bhupinder hooda on msp) का वादा करके उसे पूरा नहीं कर पाते. पोर्टल से सरकार चलाते हैं. पोर्टल ही मंडियों में लागू कर दिए. पोर्टल खराब हो जाए तो पोर्टल बंद हो जाते हैं और खरीद भी बंद हो जाती है. खरीद बंद होने से दाम धड़ाम से गिर जाते हैं. किसान की हर तरह से लागत बढ़ा दी और किसान की आमदनी घट गई. सराकर के सभी फैसले किसान विरोधी है.

ये भी पढ़ें- अंबाला में किसानों का प्रदर्शन: गुरनाम चढूनी बोले- अब रेलवे ट्रैक नहीं जीटी रोड पर लगाएंगे जाम

बता दें कि भूपेंद्र सिंह हुड्डा बुधवार को जिला बार एसोसिएशन की ओर से आयोजित कार्यक्रम में पहुंचे थे, इस दौरान उन्होने कुछ वकीलों को एसोसिएशन की आजीवन सदस्यता के सर्टिफिकेट प्रदान किए. इस दौरान हुड्डा ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि हिमाचल में कांग्रेस की जीत होगी. उन्होने कहा कि वो चुनाव प्रचार के दौरान हिमाचल गए थे. वहां पर कांग्रेस के उम्मीदवारों को पूरा समर्थन मिल रहा था. जिससे साफ पता चलता है कि कांग्रेस की जीत निश्चित है. अब हुड्डा गुजरात के रण में चुनाव प्रचार के लिए जाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details