हरियाणा

haryana

'मेरी फसल,मेरा ब्यौरा' योजना को लेकर प्रशासन सख्त, डीसी ने एक पटवारी को किया सस्पेंड

By

Published : Jan 7, 2020, 10:17 PM IST

राज्य सरकार ने मेरी फसल, मेरा ब्यौरा योजना शुरू की है जिसके लिए जिला विकास भवन में अधिकारी और सरपंच और नंबरदारों के साथ डीसी आरएस वर्मा ने बैठक की. समीक्षा बैठक में पाया कि अभी तक जिले में मेरी फसल,मेरा ब्योरा के तहत अलग-अलग फसलों के लिए 12038 किसानों का पंजीकरण हुआ है, जिसमें लगभग 67000 एकड़ एरिया पंजीकृत हुआ है.

Rohatak
Rohatak

रोहतकःप्रशासन के कार्यक्रम के तहत रोहतक में जिला विकास भवन के सभागार में गांव के सरपंच और नंबरदारों के साथ एक बैठक प्रशासन के अधिकारियों की बैठक हुई. उपायुक्त आरएस वर्मा ने जिले के किसानों को मेरी फसल,मेरा ब्योरा पोर्टल पर रजिस्टर करवाने का आह्वान किया.

किसानों के हित में योजना - डीसी
डीसी ने कहा कि योजना किसानों के हित में है और इससे किसानों को जानकारी भी होगी कि कितनी जमीन पर कौन सी फसल उगाई गई है, उन्होंने कहा कि इसके लिए किसान संबंधित पटवारी से आसानी से जानकारी ले सकता है. रोहतक उपायुक्त ने कहा कि इससे किसानों के लिए फसल को बेचने में भी आसानी होगी.

मेरी फसल,मेरा ब्यौरा योजना को लेकर प्रशासन सख्त, देखें रिपोर्ट.

ये भी पढ़ेंः- CAA का विरोध करने वालों को भारत में रहने का हक नहीं- बीजेपी विधायक

मेरी फसल, मेरा ब्यौरा कार्यक्रम को लेकर प्रशासन सख्त
किसानों के लिए मेरी फसल,मेरा ब्योरा कार्यक्रम पर प्रशासन सख्त नजर आ रहा है. हाल ही में काम में लापरवाही बरतने के आरोप में एक पटवारी को रोहतक डीसी ने सस्पेंड कर दिया. डीसी आरएस वर्मा ने कहा कि मेरी फसल, मेरा ब्योरा कार्यक्रम किसानों के लिए है और इस में लापरवाही बरतने वाले कर्मचारियों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा.

जिले में 12038 किसानों का हुआ पंजीकरण
राज्य सरकार ने मेरी फसल, मेरा ब्योरा योजना शुरू की है जिसके लिए जिला विकास भवन में अधिकारी और सरपंच और नंबरदारों के साथ डीसी आरएस वर्मा ने बैठक की. समीक्षा बैठक में पाया कि अभी तक जिले में मेरी फसल,मेरा ब्योरा के तहत अलग-अलग फसलों के लिए 12038 किसानों का पंजीकरण हुआ है, जिसमें लगभग 67000 एकड़ एरिया पंजीकृत हुआ है.

ये भी पढ़ेंः- फतेहाबाद के डिप्टी सीएमओ पर केस दर्ज, नौकरी देने के बदले मांगी थी रिश्वत

ABOUT THE AUTHOR

...view details