हरियाणा

haryana

By ETV Bharat Haryana Team

Published : Sep 19, 2023, 5:13 PM IST

Updated : Sep 19, 2023, 5:21 PM IST

ETV Bharat / state

Gajendra Chauhan Statement on Sananat Dharma: महाभारत के 'युधिष्ठिर' का बयान, सनानत धर्म पर हमला करने वाले राक्षस कुल के लोग

बॉलीवुड अभिनेता और हरियाणा दृश्य कला विश्विद्यालय रोहतक के कुलपति गजेंद्र चौहान ने कहा है कि सनातन धर्म पर हमला करने वाले लोग राक्षस कुल के हैं. उन्होंने महिला आरक्षण बिल पर बयान दिया. मंगलवार को गजेंद्र चौहान रोहतक में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे थे.

Artist Gajendra Chauhan
Artist Gajendra Chauhan

महाभारत के 'यूधिष्ठिर' का बयान, सनानत धर्म पर हमला करने वाले राक्षस कुल के लोग

रोहतक: फिल्म अभिनेता और टीवी सीरियल महाभारत के युधिष्ठर यानि गजेंद्र चौहान ने सनासन धर्म को लेकर चल रहे विवाद पर प्रतिक्रिया दी. उन्होंने सनातन धर्म पर आक्रमण करने वालों को राक्षस कुल का करार दिया. गजेंद्र चौहान ने कहा कि सनातन धर्म पर पहले भी बहुत आक्रमण हुए हैं, मुगलों और अंग्रेजों ने आक्रमण किए हैं. लेकिन सनातन धर्म की सभ्यता व संस्कृति की जड़े बहुत मजबूत हैं, जिन्हें कोई हिला नहीं सकता है. गजेंद्र चौहान ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देष आगे बढ़ रहा है.

ये भी पढ़ें-'महाभारत' के इस डायलॉग पर मचा था घमासान, मेकर्स ने एक रात में कोर्ट में सुलझा लिया था मामला

गजेंद्र चौहान मंगलवार को रोहतक में अयोध्या की रामलीला के संदर्भ में जानकारी देने के लिए पहुंचे थे. बॉलीवुड अभिनेता और दादा लख्मी चंद राज्य प्रदर्शन एवं दृश्य कला विश्वविद्यालय रोहतक के कुलपति गजेंद्र चौहान ने महिला आरक्षण बिल पर को लेकर कहा कि, ये बिल ऐतिहासिक है. साथ ही उन्होंने कहा कि महिलाओं को आगे बढ़ाने और सशक्तिकरण की दिशा में यह बेहतरीन कदम है. यह बिल कई वर्ष से लंबित था.

गजेंद्र चौहान ने 14 अक्टूबर से 24 अक्टूबर तक होने वाली अयोध्या की रामलीला से जुड़ी जानकारी भी दी. उन्होंने बताया कि अयोध्या की मशहूर रामलीला में वो मां सीता के पिता राजा जनक का किरदार निभाएंगे. इस रामलीला में जाने-माने कलाकार हिस्सा लेंगे. दूरदर्शन पर यह रामलीला लाइव दिखाई जाएगी. उन्होंने राम को आदर्श बताते हुए कहा कि बचपन से ही रामलीला में हिस्सा लेते रहे हैं. गजेंद्र चौहान ने कहा कि इस बार संभावना है कि करीब 40 करोड़ लोग अयोधिया की रामलीला को लाइव देखेंगे.

ये भी पढ़ें- Parliament special session: नारी शक्ति वंदन अधिनियम बिल लोकसभा में पेश, कार्यवाही कल तक के लिए स्थगित

Last Updated : Sep 19, 2023, 5:21 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details