हरियाणा

haryana

AAP की प्रेस कॉन्फ्रेंस में परीक्षार्थी का दावा, 20 से 40 लाख रुपये में बिका वेटनरी सर्जन का परीक्षा पेपर

By

Published : Feb 4, 2023, 9:38 PM IST

Updated : Feb 4, 2023, 9:51 PM IST

शनिवार को आम आदमी पार्टी की प्रेस कॉन्फ्रेंस में हरियाणा पब्लिक सर्विस कमीशन की वेटनरी सर्जन (Veterinary Surgeon paper leak in haryana) परीक्षार्थी ने पेपर लीक करने के आरोप लगाये हैं. उन्होंने कहा कि इसके खिलाफ उनके पास सभी सबूत भी मौजदू हैं.

Veterinary Surgeon paper leak in haryana
वेटनरी सर्जन की परीक्षा का पेपर लीक करवाने पर आरोप

AAP की प्रेस कांफ्रेंस में परीक्षार्थी का दावा, 20 से 40 लाख रुपये में बिका वेटनरी सर्जन का परीक्षा पेपर

रोहतक: रोहतक में शनिवार को आम आदमी पार्टी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इस दौरान एक परीक्षार्थी धर्मपाल शर्मा ने आरोप लगाया कि हरियाणा पब्लिक सर्विस कमीशन की वेटनरी सर्जन की परीक्षा का पेपर लीक करवाया गया था. ये पेपर 20 लाख रुपये में बिका था. इस दौरान पार्टी के वरिष्ठ नेता अनुराग ढांडा भी मौजूद रहे. धर्मपाल शर्मा के मुताबिक पेपर से 2 दिन पहले ही व्हट्सएप चैट आने शुरू हो गए थे.

पेपर के लिए 20 लाख रुपये से 40 लाख रुपये की मांग की गई थी. शर्मा ने परीक्षा में धांधली का आरोप लगाया और कहा कि अब आवाज उठाने पर एचपीएससी की ओर से उन्हें धमकी दी जा रही है. उन्होंने इस मामले में निष्पक्ष जांच की मांग की. साथ ही एक ऑडियो रिकॉर्डिंग भी मीडिया के सामने सुनाई. उन्होंने कहा कि उन्हें डराकर चुप कराने की कोशिश की जा रही है.

वहीं, आप नेता अनुराग ढांडा ने प्रदेश सरकार पर राजनीतिक संरक्षण के तहत पेपर लीक करवाने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि परीक्षा में शामिल होने वाले प्रतिभागियों के पास पेपर से पहले के व्हाट्सएप चैट, ऑडियो और स्क्रीनशॉट और अन्य सबूत भी हैं. उन्होंने कहा कि पेपर को लाखों रुपये में बेचा गया है. क्या सरकार की मिलीभगत से पेपर लीक किया गया? उन्होंने कहा कि खुद केंद्रीय मंत्री संजीव बाल्यान ने एक अन्य परीक्षा एचपीएससी एडीओ परीक्षा को कटघरे मे खड़ा कर दिया है.

ये भी पढ़ें:सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड के आरोपी मोनू डागर को रोहतक पुलिस ने प्रोडक्शन वारंट पर लिया, जानें पूरा मामला

वहीं, उन्होंने कहा कि सरकार में बैठे अधिकारी और मंत्री वेटरनरी सर्जन परीक्षा दे चुके छात्रों के ऊपर भी चुप्पी साधने का दबाव बना रहे हैं. वरिष्ठ नेता अनुराग ढांडा ने कहा कि आम आदमी पार्टी मांग करती है, कि सरकार एचपीएससी वेटरनरी सर्जन में 28 प्रश्नों के गलत उत्तर की निष्पक्ष जांच करवाए और पेपर लीक के सबूतों की भी जांच करें. अन्यथा पेपर को रद्द कर दोबारा परीक्षा आयोजित करवाई जाए.

ये भी पढ़ें:हरियाणा का कुख्यात गैंगस्टर कृष्ण दादूपुर, दोस्त की मौत का बदला लेने के लिए रखा अपराध की दुनिया में कदम

Last Updated : Feb 4, 2023, 9:51 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details