हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

रेवाड़ी जंक्शन पर बड़ा हादसा टला, हाई-वोल्टेज तार की चपेट में आने से युवक की मौत

युवक तेल से भरी ट्रेन की छत पर चढ़कर दूसरे प्लेटफॉर्म की ओर जा रहा था. तभी युवक ट्रेन के ऊपर से गुजर रही 25 हजार हाई-वोल्टेज तार की चपेट में आ गया.

By

Published : Nov 23, 2019, 10:29 PM IST

youth dies due to high voltage wire in rewari junction

रेवाड़ी: जंक्शन पर हाई-वोल्टेज तार की चपेट में आने से युवक की मौत हो गई. युवक तेल से भरे टैंक वाली ट्रेन के ऊपर चढ़ गया. जिसकी वजह से वो हाई वोल्टेज तार की चपेट में आ गया. युवक के झुलसने के साथ ही आग तेल से भरे टैंक में आग लग गई. जिसके बाद रेलवे प्रशासन और दमकल विभाग ने आग पर काबू पाया.

हाई-वोल्टेज तार की चपेट में आने से युवक की मौत

घटना के बाद से स्टेशन पर अफरा-तफरी का माहौल बन गया. दरअसल, युवक तेल से भरी ट्रेन की छत पर चढ़कर दूसरे प्लेटफॉर्म की ओर जा रहा था. युवक ट्रेन के ऊपर से गुजर रही 25 हजार हाई-वोल्टेज की तार की चपेट में आ गया. तार को छूते ही युवक बुरी तरह से झुलस गया और उसकी मौके पर ही मौत हो गई.

हाई-वोल्टेज तार की चपेट में आने से युवक की मौत, देखें वीडियो

टला बड़ा हादसा

युवक के झुलसने के बाद आग तेल के टैंकर में पहुंच गई. तेल से भरे टैंक में आग पहुंचने से पहले दमकल की गाड़ी ने समय रहते ही आग पर काबू पा लिया. गनीमत रही की आग टैंकर में रखे तेल तक नहीं पहुंची, जिससे बड़ा हादसा टल गया. अगर आग टैंक को पकड़ लेती तो लाखों लीटर तेल से भरी इस ट्रेन के कारण बड़ा हादसा हो सकता था और वहां मौजूद हजारों यात्रियों की जान भी खतरे में पड़ सकती थी.

किसकी लापरवाही से हुई युवक की मौत?

जब इस लापरवाही को लेकर अधिकारियों से प्रश्न किया गया तो वो इसका जवाब नहीं दे पाए और इतना कहकर अपनी जिम्मेदारी से पल्ला झाड़ लिया कि ट्रेन की छत पर चढ़कर युवक लाइन क्रॉस कर रहा था, जिसके कारण ये हादसा हुआ है. फिलहाल देखा जाए तो इस हादसे में मृतक युवक और रेलवे प्रशासन दोनों की ही लापरवाही दिखाई पड़ती है. मृतक के शव की पहचान नहीं हो पाई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details