हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

सहकारी समिति बसों की मनमानी! पासधारी छात्राओं से वसूलते हैं किराया

महिला सुरक्षा को लेकर सरकार चाहे कितने भी दावे कर ले, लेकिन इसकी हकीकत सब जानते हैं. रेवाड़ी से एक ऐसा ही मामला सामने आया, जहां सहकारी समिती की बस के चालक-परिचालक महिलाओं से अभद्र रुप से पेश आते हैं और मनमानी करते हैं.

By

Published : Mar 16, 2019, 6:34 PM IST

अहिर महाविधालय, रेवाड़ी

रेवाड़ी: सरकार की ओर से कॉलेजों के बाहर छात्राओं के लिए दुर्गा शक्ति की तैनाती जरुर की गई है, लेकिन उसका कोई खास असर देखने को नहीं मिल रहा है. शहर के अहिर महाविधालय से ऐसा ही मामला सामने आया है, जहां महिलाओं को बस में आते-जाते समय काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है.

पीड़ित छात्राओं ने बताया कि वो हर रोज अभद्रता का शिकार होती हैं. दरअसल मामला है कि रेवाड़ी से कनीना के बीच चलने वाली एसटीए परमिट वाली बसों में हरियाणा सरकार द्वारा छात्रों को दिए गए पास मान्य होते हैं, लेकिन बसों के परिचालक इन पास को मान्यता नहीं दे रहे और छात्राओं के इसे काफी दिक्कतें आ रही है.

अंजली यादव, नेता, छात्र संघ

छात्राओं ने बताया कि पास मान्य होने के बावजूद बस परिचालक इन छात्राओं से पैसे वसूल करता है. अगर कोई छात्रा इसका विरोध करती है, तो उसके साथ परिचालक अभद्रतापूर्ण व्यवहार करता है. इसी के चलते अब पीड़ित छात्राएं इसका विरोध कर रहीं हैं. उन्होंने कहा कि अगर उनकी शिकायत पर अमल नही किया गया तो वह कॉलेज में हड़ताल करेंगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details