हरियाणा

haryana

Cyber Crime in Rewari: इंस्टाग्राम पेज लाइक करने के चक्कर में महिला गंवा बैठी 6 लाख, आप भी तो नहीं कर रहे ये गलती

By

Published : Jun 28, 2023, 12:30 PM IST

हरियाणा के रेवाड़ी में इंस्टाग्राम पेज लाइक करना महिला को भारी पड़ गया है. महिला पल भर में 6 लाख रुपये से हाथ धो बैठी है. आखिर महिला साइबर फ्रॉड का शिकार कैसे हुई और कहीं आप भी तो ये गलती नहीं कर रहे हैं. इन गलतियों से बचने के लिए पढ़ें पूरी खबर... (cyber fraud in rewari)

cyber fraud in rewari
रेवाड़ी में साइबर अपराध

रेवाड़ी: हरियाणा के रेवाड़ी में साइबर ठग लोगों को अपने जाल में नए-नए तरीके से फंसा रहे हैं. शातिर ठग ने महिला को इंस्टाग्राम पेज लाइक करने के बाद पोस्ट को लाइक और शेयर करने के बारे में उसे झांसे में फंसा लिया. उसके पैसे ट्रांसफर करने का झांसा दिया एक और दो पोस्ट शेयर की तो पैसे उनके खाते में भी आए. ऐसा करके शातिर ने महिला को अपने जाल में फंसा कर उसके खाते से 6 लाख रुपये ट्रांसफर कर लिए. उसके बाद उसका उससे संपर्क टूट गया. महिला ने कई बार शातिर को फोन किया लेकिन उससे बात नहीं हो सकी.

ये भी पढ़ें:Bribery Case in Rewari: 30 हजार की रिश्वत लेते फायर ऑफिसर रंगे हाथ गिरफ्तार, जानिए क्या है पूरा मामला

रेवाड़ी में इंस्टाग्राम पेज लाइक करना महिला को पड़ा भारी: पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, पीड़ित महिला रेवाड़ी शहर के मोहल्ला गुड़िया सराय की रहने वाली है. पीड़ित महिला ने बताया है कि 19 अप्रैल को उसके पास एक अनजान नंबर से फोन आया. फोन करने वाली महिला ने उसको इंस्टाग्राम पेज लाइक करने का झांसा दिया. उसने कहा कि पेज लाइक करने पर उसके खाते में पैसे पहुंच जाएंगे. बाद में फिर एक अनजान नंबर से कॉल आयी, जिसमें एक युवक ने महिला को इंस्टाग्राम पेज लाइक शेयर करने का झांसा दिया. पीड़ित महिला उसके झांसे में आ गई.

इंस्टाग्राम पेज लाइक करने के चक्कर में महिला गंवा बैठी 6 लाख: पेज लाइक करने पर पीड़ित महिला के खाते में 2700 रुपये भी आ गए. जिसके बाद पीड़ित महिला उसके झांसे में आ गई और उसने 2 हजार रुपये साइबर ठगे द्वारा बताए गए एचडीएफसी बैंक के खाते में डलवा दिए. लगातार पीड़ित महिला के खाते से पैसे ट्रांसफर करवाते गए. पीड़ित महिला के खाते से 6 लाख 24 हजार रुपये ट्रांसफर हो गए उसके बाद महिला को साइबर ठगी का एहसास हुआ.

ये भी पढ़ें:Cyber Crime in Rewari: मर्चेंट नेवी की नौकरी के नाम पर एक लाख 60 हजार रुपये की ठगी

जांच में जुटी पुलिस: 6 लाख 24 हजार रुपये ट्रांसफर होने के बाद शातिर से पीड़ित महिला का संपर्क टूट गया. जब महिला बैंक में गई तो पता चला कि उसके साथ साइबर फ्रॉड हुआ है. ऐसे में परेशान महिला ने अपने साथ हुई ठगी का जानकारी अपने परिवार वालों को दी. उसके बाद परिवार ने इसकी शिकायत रेवाड़ी साइबर थाना पुलिस को दी. साइबर थाना पुलिस थाना प्रभारी पवन कुमार ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया है कि महिला की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया गया है. उन्होंने कहा कि आगामी जांच प्रक्रिया अमल में लाई जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details