हरियाणा

haryana

रेवाड़ी में ग्राम चौकीदारों ने मांगों को लेकर सीएम के नाम सौंपा ज्ञापन

By

Published : Sep 18, 2020, 9:20 PM IST

रेवाड़ी में चौकीदारों ने सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. चौकीदारों का कहना है कि सरकार की ओर से उनसे क्षमता से ज्यादा काम लिया जा रहा है, लेकिन उनकी ओर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा.

village chowkidars in rewari submitted memorandum to cm regarding demands
रेवाड़ी में ग्राम चौकीदारों ने मांगों को लेकर सीएम के नाम सौंपा ज्ञापन

रेवाड़ी:हरियाणा ग्राम चौकीदार सभा की ओर से शुक्रवार को रेवाड़ी के महाराणा प्रताप चौक स्थित नेहरू पार्क में बैठककर अपनी मांगों को पूरा करवाने का निर्णय लिया गया. इस बैठक की अध्यक्षता राज्य प्रधान सतबीर सिंह ने की. उन्होंने कहा कि 2019 के लोकसभा चुनाव में 'मैं भी चौकीदार' का नारा देकर भाजपा सरकार सत्ता आई, लेकिन असली चौकीदारों की सुध तक नहीं ली.

उन्होंने कहा कि आज के समय में हरियाणा में चौकीदारों को अपने घर में चूल्हा चलाना भी मुश्किल हो गया है, लेकिन सरकार का चौकीदारों की ओर कोई ध्यान नहीं है. राज्य प्रधान सतबीर सिंह ने मांग की है कि चौकीदारों को चतुर्थ श्रेणी के कर्मी का दर्जा दिया जाए और उन्हें समान काम समान वेतन दिया जाए.

चौकीदारों की मांग

  • चौकीदारों को चतुर्थ श्रेणी का दर्जा मिले
  • समान काम समान वेतन दिया जाए
  • ड्यूटी का समय निर्धारित किया जाए
  • चौकीदारों की सेवा निवृति दी जाए

इस अवसर पर जिला प्रधान अनिल कुमार ने कहा कि चौकीदारों से सरकार ठीकरी पहरा तो लगवाती है, लेकिन उन्हें सुरक्षा प्रदान नहीं की जाती. लॉकडाउन के समय भी उन्होंने काफी काम किया, लेकिन सरकार की ओर से उनको कोई राहत भत्ता नहीं दिया गया.

रेवाड़ी में ग्राम चौकीदारों ने मांगों को लेकर सीएम के नाम सौंपा ज्ञापन

ये भी पढ़ें:-नेता प्रतिपक्ष हुड्डा ने कृषि अध्यादेश पर विशेष सत्र बुलाए जाने की मांग की

रेवाड़ी में चौकीदार नेहरू पार्क से प्रदर्शन करते हुए जिला सचिवालय पहुंचे. जहां उन्होंने सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए उपायुक्त को सीएम के नाम ज्ञापन सौंपा. साथ ही उन्होंने सरकार को चेतावनी भी दी. अगर समय रहते सरकार ने उनकी मांग नहीं मानी तो वो आंदोलन करने को मजबूर हो जाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details