हरियाणा

haryana

By

Published : Jun 29, 2020, 7:57 PM IST

ETV Bharat / state

रेवाड़ी में दो दिन की हड़ताल पर सफाईकर्मी, चरमराई स्वास्थ्य सेवा

ठेका प्रथा और निजी करण सहित 18 सूत्री मांगों को लेकर सफाई कर्मचारी 2 दिन की हड़ताल पर हैं. सफाई कर्मचारियों ने कहा कि अगर उनकी मांगे पूरी नहीं की गई तो वो अपनी हड़ताल को अनिश्चितकाल के लिए बढ़ा देंगे.

two day strike of cleaning workers in rewari
रेवाड़ी में दो दिन की हड़ताल पर गए सफाईकर्मी, चरमराई स्वास्थ्य सेवा

रेवाड़ी: नगर परिषद के सफाई कर्मचारी अपनी कई मांगों को लेकर दो दिन की हड़ताल पर चले गए हैं. ऐसे में शहर की सफाई व्यवस्था गड़बड़ा सकती है. कर्मचारियों ने नगर परिषद कार्यालय परिसर में धरना देते हुए रोष जताया. साथ ही अल्टीमेटम दिया कि उनकी मांगे पूरी नहीं हुई तो हड़ताल को अनिश्चितकालीन कर दिया जाएगा.

नगर परिषद कार्यालय परिसर में हड़ताल पर बैठे सफाई कर्मियों ने सरकार पर उनकी मांगे पूरी नहीं करने का आरोप लगाया है. धरने की अगुवाई कर रहे सफाई कर्मी यूनियन के प्रधान महेंद्र सांवरिया ने बताया कि सफाई कर्मचारी कोरोना से मौत होने पर 50 लाख का बीमा और घर के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने की मांग कर रहे हैं.

रेवाड़ी में दो दिन की हड़ताल पर सफाईकर्मी

बता दें कि ठेका प्रथा और निजी करण सहित 18 सूत्री मांगों को लेकर सफाई कर्मचारी 2 दिन की हड़ताल पर हैं. सफाई कर्मचारियों ने कहा कि अगर उनकी मांगे पूरी नहीं की गई तो वो अपनी हड़ताल को अनिश्चितकाल के लिए बढ़ा देंगे.

ये भी पढ़िए:लोगों को भा रहा मिट्टी से बना रसोई का सामान, बना कुम्हारों की आय का नया साधन

वहीं सफाई कर्मचारियों के हड़ताल पर चले जाने से शहर से कूड़े का उठान नहीं हो पाया. जिस वजह से शहर की सफाई व्यवस्था चरमरा कई. इस बारे में एसडीएम रविंद्र कुमार ने कहा कि प्रशासन की ओर से सभी इंतजाम किए गए हैं. शहर की सफाई व्यवस्था को दुरुस्त रखने के लिए तैयारियां पहले से ही की गई हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details