हरियाणा

haryana

रेवाड़ी में जनता कर्फ्यू के चलते बंद रहे मंदिर, मस्जिद और गिरजाघर

By

Published : Mar 22, 2020, 4:52 PM IST

रेवाड़ी के लोगों ने रविवार को जनता कर्फ्यू के चलते अपने धार्मिक स्थानों को बंद कर प्रदेशवासियों को सकारात्मक संदेश दिया. साथ ही लोगों ने अपने घरों पर पूजा कर दुनिया को कोरोना वायरस के प्रकोप से बचाने की प्रार्थना की.

Temples, mosques and churches remained closed due to public curfew in rewari
रेवाड़ी में जनता कर्फ्यू के चलते बंद रहे मंदिर, मस्जिद और गिरजाघर

रेवाड़ी : दुनिया में फैली कोरोना वायरस की दहशत से हड़कंप मचा हुआ है. भारत ही नहीं दुनिया के सभी देश इस आपदा की चपेट में धीरे - धीरे आ रहें हैं. पीएम नरेंद्र मोदी के आह्वान पर जनता कर्फ्यू लगाया गया है. जिसका सामाजिक और धार्मिक लोगों ने भी समर्थन करते हुए मंदिर, मस्जिद और गिरजाघरों को बंद रखकर एकता का परिचय दिया.

जनता कर्फ्यू के दौरान रविवार को रेवाड़ी के सेंट एंड्रयूज चर्च को बंद कर ईसाई समाज के लोगों ने घरों में रहकर प्रार्थना कर भगवान यीशु मसीह से पूरी दुनिया की सलामती के साथ अमन चैन बने रहने की दुआ मांगी.

रेवाड़ी में जनता कर्फ्यू के चलते बंद रहे मंदिर, मस्जिद और गिरजाघर

मंदिर, मस्जिद और गिरजाघर बंद

सेंट एंड्रयूज चर्च के रिटायर्ड फादर सतीश चंद ने बताया कि दुनिया में भगवान यीशु का एक ही संदेश था कि सभी को आपसी प्रेम और भाईचारे के साथ रहना चाहिए मुल्क में अमन-चैन बना रहे तभी एक दूसरे के प्रति आपस में प्यार रहेगा. इसलिए हमने अपने गिरजाघर को बंद कर अपने घरों में रहकर ही प्रार्थना की.

ये खबर भी पढ़िए :कोरोना वायरस को लेकर हरियाणा कितना है तैयार? देखिए रिपोर्ट

फादर ने बताया कि प्रार्थना में हमने भगवान यीशु मसीह से देश दुनिया पर आई मुसिबत से निजात दिलाने और आपसी प्रेम बरकरार रखने की प्रार्थना की. साथ ही फादर ने कहा इस महामारी से बचने के लिए सरकार द्वारा बताए गए सुझावों को अमल में लाना चाहिेए .और आपदा के समय सभी को एक होकर इसका सामना करना चाहिए साथ ही उन्होने कहा कि एकता से बड़ी से बड़ी जंग जीती जा सकती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details