हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

रेवाड़ी में डीटीपी कार्यालय का जेई रिश्वत लेता गिरफ्तार, स्टेट विजिलेंस ब्यूरो गुरुग्राम ने की कार्रवाई

सोमवार को डीटीपी कार्यालय के जेई को स्टेट विजिलेंस ब्यूरो गुरुग्राम (state vigilance bureau gurugram) की टीम ने 8 हजार रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है.

By

Published : Oct 10, 2022, 10:47 PM IST

je arrested for taking bribe in rewari
je arrested for taking bribe in rewari

रेवाड़ी: स्टेट विजिलेंस ब्यूरो गुरुग्राम (state vigilance bureau gurugram) की टीम ने सोमवार को डीटीपी कार्यालय के जेई को 8 हजार रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया. खबर है कि रेवाड़ी के कोसली निवासी रिंकू ने स्टेट विजिलेंस ब्यूरो गुरुग्राम कार्यालय में शिकायत दर्ज कराई थी कि ईंट भट्टे की एनओसी देने के नाम पर डीटीपी कार्यालय का जेई सत्यवान उससे रिश्वत मांग रहा है.

शिकायतकर्ता ने बताया की जेई एनओसी को लेकर उसे काफी समय से परेशान कर रहा है. उसकी शिकायत पर कार्रवाई करते हुए विजिलेंस ब्यूरो की टीम ने एक योजनाबद्ध तरीके से रिंकू को पाउडर लगे हुए 8 हजार रुपए राशि के नोट देकर डीटीपी कार्यालय भेज दिया. इसके बाद रिंकू ने ये राशि सत्यवान जेई को दे दी. जैसे ही जेई ने ये राशि (je taking bribe in rewari) पकड़ी, विजिलेंस की टीम ने उसे को मौके पर ही काबू कर लिया.

बाद में टीम ने जेई के हाथ धुलवा दिए. उसके हाथ लाल होने के बाद टीम ने केस दर्ज करवा दिया. विजिलेंस की इस कार्रवाई से डीटीपी कार्यालय में हड़कंप की स्थिति मच गई. बताया जा रहा है कि एनओसी से लेकर अन्य कार्यों में इस कार्यालय में रिश्वत का बड़ा खेल चलता है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार ये मामला पुराने डीटीपी धर्मवीर खत्री के समय का है.

ये भी पढ़ें- भिवानी में रिटायर्ड फौजी की हत्या मामला: जिला कोर्ट ने दोषी को सुनाई उम्रकैद की सजा

शिकायतकर्ता रिंकू उसी समय से बावल के निकट अपने ईंट भट्टे की एनओसी लेने के लिए विभागीय कार्यालय के चक्कर लगा रहा था. इसके बावजूद डीटीपी की ओर से एनओसी जारी नहीं की जा रही थी. कुछ समय पूर्व ही डीटीपी के साथ-साथ विभाग के 4 जेई का तबादला भी यहां से कहीं और कर दिया गया था. स्टॉफ बदलने के बाद भी अधिकारियों की कार्यशैली में कोई खास बदलाव नहीं आया. आखिरकार शिकायतकर्ता को विजिलेंस ब्यूरो की शरण लेनी पड़ी. जिसके बाद विजिलेंस की टीम ने आरोपी को रंगे हाथ गिरफ्तार किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details