हरियाणा

haryana

अपराधियों पर लगाम लगाना मेरी प्राथमिकता: एसपी

By

Published : Feb 6, 2020, 9:42 PM IST

एसपी दीपक सहारण ने जिले के सभी पुलसकर्मियों की एक मीटिंग ली. जिसमें उन्होंने कहा कि सभी पुलिसकर्मी जनता को न्याय दिलाने की सोच के साथ काम करें. जिससे जनता महसूस करे कि पुलिस सुरक्षा को लेकर पुरी तरह से सतर्क है.

sp deepak Saharan take meeting of police officers in rewari
अपराधियों पर लगाम लगाना मेरी प्राथमिकता: एसपी

रेवाड़ी:जिला सचिवालय सभागार में एसपी दीपक सहारण जिले के तमाम डीएसपी,एसएचओ और चौकी प्रभारियों के साथ बैठक की. इस दौरान उन्होंने सभी पुलिसकर्मियों को जनता की भलाई में कार्य करने का मूल मंत्र दिया. उन्होंने कहा कि सभी पुलिसकर्मी जनता को न्याय दिलाने की सोच के साथ काम करें. जिससे जनता महसूस करे कि पुलिस सुरक्षा को लेकर पुरी तरह से सतर्क है. बैठक के दौरान उन्होंने कहा कि जो भी पुलिसकर्मी अच्छा काम करेगा उसको प्रोत्साहित किया जाएगा वहीं उन्होंने कहा कि लापरवाही से काम करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा.

महिला एवं बाल अपराध पर लगाम हमारी प्राथमिकता है: एसपी
एसपी दीपक सहारण ने पुलिसकर्मियों को निर्देश देते हुए कहा कि महिला एवं बाल अपराध पर शिकंजा कसना पुलिस की प्राथमिकता में होना चाहिए. उन्होंने कहा कि इस प्रकार की कोई भी शिकायत उन्हें मिली तो वे तुरंत बगैर समय बर्बाद किए केस दर्ज करते हुए आरोपियों को गिरफ्तार करे. इसके अलावा महिला हेल्प लाइन नंबर 1091 पर आने वाली शिकायतों पर तुरंत कार्रवाई कर परिवादी को उससे अवगत कराया जाए.

अपराधियों पर लगाम लगाना मेरी प्राथमिकता: एसपी

इसे भी पढ़ें: धर्मनगरी कुरूक्षेत्र में अधर्म, अधेड़ दुकानदार पर नाबालिग से दुष्कर्म का आरोप

'गलत काम करने वाले लोगों पर तुरंत कार्रवाई'
एसपी दीपक सहारण ने कहा कि गृह मंत्री के अलावा जनता दरबार में पहुंचने वाली शिकायतों पर किसी प्रकार की ढिलाई नहीं बरतनी चाहिए. उन्होंने कहा कि महिला अत्याचार का कोई भी केस उनके पास आए तो तुरंत बगैर समय बीताए, केस दर्ज कर आरोपियों को गिरफ्तार करना चाहिए.

वहीं उन्होंने कहा कि जिले में जुआ, सट्टा, अवैध हथियार, मादक पदार्थ नकली दूध काला तेल का काम करने वाले लोगों पर सख्त कार्रवाई करें. इसके अलावा बेल जंपर घोषित अपराधियों के खिलाफ अभियान चलाकर उनके खिलाफ कार्रवाई करें. एसपी ने कहा कि जिन मामलों की रिपोर्ट में पेंडिंग है उन मामलों की रिपोर्ट मंगवाकर उनका निपटारा करें. उन्होंने कहा कि थानों में हुक्का का प्रयोग किसी भी सूरत में नहीं होना चाहिए. पुलिस का काम जनता को न्याय दिलाना है इस काम को पुलिसकर्मी अपनी जिम्मेदारी समझकर करें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details