हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

रेवाड़ी में विकास कार्य के नाम पर पंचायत फंड में घोटाला, पूर्व सरपंच पर मामला दर्ज

रेवाड़ी में लौधना गांव (rewari laudhna village) के लोगों ने पूर्व सरपंच पर पंचायती फंड में घोटाला करने का आरोप लगाया है. पुलिस ने आरोपी सरपंच पर मामला दर्ज कर लिया है.

By

Published : Dec 28, 2022, 8:55 AM IST

scam in panchayat fund in rewari
scam in panchayat fund in rewari

रेवाड़ी: लौधाना गांव (rewari laudhna village) के पंचायत फंड में साढ़े 52 लाख रुपये के घोटाले (scam in panchayat fund in rewari) का मामला सामने आया है. धारूहेड़ा BDPO ने कसौला थाना पुलिस को शिकायत भेजकर 2 पूर्व सरपंच के अलावा ग्राम सचिव सहित कुछ अन्य लोगों पर FIR दर्ज कराई है. मिली जानकारी के अनुसार, रेवाड़ी के गांव लौधाना में पिछले कुछ सालों में काफी सारे विकास कार्य हुए.

गांव के ही कुछ लोगों ने पूर्व सरपंच पिंकी देवी व उनके पति सहित अन्य लोगों पर पंचायत फंड के दुरुपयोग का आरोप लगाया. इसकी शिकायत ग्रामीणों ने उच्च अधिकारियों को दी. इसके बाद रेवाड़ी डीसी ने मामले की जांच बावल एसडीएम को सौंपी. वर्ष 2020 में इसकी जांच शुरू हुई. जांच के दौरान ग्राम पंचायत लौधाना के रिकॉर्ड और गांव में हुए विकास कार्यो की जांच की गई. साथ ही धारूहेड़ा BDPO ने भी अपने स्तर पर जांच की.

पूर्व सरपंच पर आरोप था कि गांव में सोलर लाइटें, पाइप डालने के अलावा अन्य विकासकार्यो में लागत से अधिक का सामान खरीदा गया. फर्जी बिल बनाए गए और उनका भुगतान भी कर दिया. रिकॉर्ड के अनुसार 52 लाख 62 हजार रुपए का गबन पाया गया. धारूहेड़ा बीडीपीओ ने जांच पूरी होने के बाद इसके संबंध में कसौला थाना में शिकायत दी.

ये भी पढ़ें- गैंगस्टर विकास लगरपुरिया ने खोले चोरी के राज, दुबई में 20 करोड़ की रकम को हवाला के जरिए लगाया ठिकाने

पुलिस ने बीडीपीओ की शिकायत पर पूर्व सरपंच पिंकी देवी लौधाना, उनके पति नवल सिंह, गांव संगवाड़ी के पूर्व सरपंच विनोद कुमार, ग्राम सचिव संजय कुमार व अजय कुमार तथा के अलावा बैंक कर्मचारी, यश इंडस्ट्रीज रेवाड़ी, जैन हार्डवेयर रेवाड़ी, जैन पाइप स्टोर रेवाड़ी, तन्मय इंजीनियरिंग भिवाड़ी, सोलर वे मार्किटिंग इंडिया प्राइवेट लिमिटेड रेवाड़ी के अलावा अन्य फर्म पर मिलीभगत कर साढ़े 52 लाख रुपए पंचायत फंड का गबन करने का मामला दर्ज किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details