हरियाणा

haryana

लॉकडाउन के दौरान शादी में दिखा कोरोना इफेक्ट, गिफ्ट में दुल्हन को मिले मास्क और सैनिटाइजर

By

Published : Apr 26, 2020, 4:24 PM IST

लॉकडाउन के दौरान हुई शादी में समाज को कोरोना से जंग और दहेज के खिलाफ संदेश दिया गया. शादी की सभी रस्मों के दौरान दूल्हा-दुल्हन मास्क पहने रहे, वहीं दुल्हन को गिफ्ट में भी मास्क और सैनिटाइजर ही दिए गए.

Rewari
Rewari

रेवाड़ीः लॉकडाउन के दौरान रेवाड़ी में हुई एक शादी चर्चा में है. शादी में जहां कोरोना से बचने के लिए मास्क और सैनिटाइजर का इस्तेमाल किया गया. सोशल डिस्टेंसिंग को ध्यान में रखते हुए मात्र 5 लोग ही शादी में शामिल हुए. दहेज और कोरोना के खिलाफ समाज को संदेश देते हुए दुल्हन को गिफ्ट में मास्क और सैनिटाइजर दिए गए.

दूल्हा-दुल्हन ने मास्क लगाकर निभाई रस्म

शादी में वर पक्ष से दुल्हा और उसके पिता, वधु पक्ष की ओर से दुल्हन और उसकी मां और शादी कराने वाला पंडित शामिल हुए. इस दौरान शादी में दूल्हे और उसके पिता के पहुंचने पर, पहले उनके हाथों को सैनिटाइज किया गया, उसके बाद रस्मों की शुरूआत हुई.

लॉकडाउन के दौरान शादी में दिखा कोरोना इफेक्ट, गिफ्ट में दुल्हन को मिले मास्क और सैनिटाइजर

वर और वधु दोनों के हाथों को सैनिटाइज कराने के बाद शादी की रस्में शुरू हुई. वर-वधु को पहनाए जाने वाले वरमाला को भी पहनाने से पहले सैनिटाइज किया गया. दूल्हा-दुल्हन मास्क लगाकर रस्मों को निभाते नजर आए और उन सभी बातों का ध्यान रखा गया जिनसे कोरोना संक्रमण को फैलने से रोका जा सकता है.

शादी से दिया दहेज और कोरोना के खिलाफ संदेश

लॉकडाउन के दौरान होने वाली इस शादी में रेवाड़ी जिले के गुलाबी बाग की रहने वाली दुल्हन नीरु और झज्जर के रहने वाले दीपक ने एक-दूसरे को जीवन साथी तो बनाया ही. साथ ही समाज को भी दहेज और कोरोना के खिलाफ जंग को लेकर एक बड़ा संदेश भी दिया.

ये भी पढ़ेंः-हरियाणा के 12 जिले हुए ग्रीन जोन घोषित, आज से खुलेंगी दुकानें

ABOUT THE AUTHOR

...view details