हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

रेवाड़ी की भावना यादव बनी प्रदेश की टॉपर, IPS बनने का है सपना

प्रदेश में आए 12वीं कक्षा के परिणामों में बेटियों ने बाजी मारकर ये साबित कर दिया है कि बेटियां भी बेटों से कम नहीं हैं. 12वीं के परिणाम में साइंस स्ट्रीम में रेवाड़ी की भावना यादव ने टॉप किया है.

By

Published : Jul 22, 2020, 6:14 PM IST

rewari bhawna yadav topper of state in haryana school education board
भावना यादव रेवाड़ी टॉपर

रेवाड़ी:हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड की 12वीं कक्षा का परिणाम घोषित तो चुका है. जिसमें रेवाड़ी जिले के गांव किशनगढ़ बालावास की रहने वाली भावना यादव ने विज्ञान स्ट्रीम में 500 में से 496 अंक पाकर प्रदेशभर में पहला स्थान हासिल किया है. भावना यादव साधरण परिवार से हैं. भावना की माता आंगनवाडी वर्कर हैं और पिता रेवाड़ी के अहीर कॉलेज में लैब अटेंडेंट के पद पर कार्यरत हैं.

ईटीवी भारत से बात करते हुए भावना यादव ने बताया कि परिणाम आने के अलगे दिन तक उसे विश्वास ही नहीं हुआ कि जो लोग उसे टॉपर बनने की बधाई दें रहें है, वो सच भी है या नहीं, लेकिन अगले दिन मीडिया के घर पहुंचने पर उसे टॉपर होने का अहसास और वो बहुत खुश हुई. भावना ने गांव बोडिया कमालपुर के राजकीय आदर्श सीनियर सेकेंडरी स्कूल से पढ़ाई की है.

रेवाड़ी की भावना यादव बनी प्रदेश की टॉपर, IPS बनने का सपना

टॉपर छात्रा भावना यादव का कहना है कि वो बड़ी होकर आईपीएस बनकर लोगों की मदद करना चाहती है. भावना यादव ने विज्ञान स्ट्रीम में 500 में से 496 अंक प्राप्त किए है. भावना का कहना है कि बेटियां बेटों से कम नहीं हैं. उन्हें पढ़ाई से वंचित ना करें ताकि बेटियां भी अपने सपनों की उड़ान भर सकें.

ये भी पढे़ं:-चाय वाले ने लिया 20 हजार का लोन, बैंक ने बनाया 51 करोड़ का डिफॉल्टर

भावना ने ये भी कहा कि निजी स्कूलों के दिखावें से बचकर सरकारी स्कूलों में अपने बच्चों को पढ़ाएं. क्योंकि सरकारी स्कूल की छात्राओं ने ये साबित कर दिया है कि हम भी किसी से कम नहीं. भावना यादव की बहन भी सरकारी स्कूल में पढ़कर टीचर बन गई और दूसरी योगा ट्रेनर. स्कूल स्टाफ और ग्रामीणों ने टॉपर छात्रा भावना यादव को खुशी से सम्मानित किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details