हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

रेवाड़ी: रेडिएशन फैलने के डर से लोगों ने मोबाइल टावर हटाने की मांग की

रेवाड़ी के आनंद मोहल्ले के लोग मोबाइल टावर का विरोध कर रहे हैं. लोगों की मानें तो मोबाइल टावर की वजह से मोहल्ले में रेडिएशन फैल रहा है.

By

Published : Aug 12, 2020, 12:53 PM IST

rewari anand colony people protesting against mobile tower
रेवाड़ी में मोबाइल टावर से रेडिएशन फैलने के डर, लोगों ने की हटाने की मांग

रेवाड़ी:मोबाइल, जो सात समंदर दूर बैठे लोगों को आपस में जोड़ने का काम करता है, लेकिन ये मोबाइल कई लोगों के लिए जी का जंजाल भी बन जाता है. दरअसल मोबाइल टावर से फैलने वाले रेडिएशन की वजह से कई लोग बीमार हो जाते हैं. ऐसी कुछ शिकायत रेवाड़ी के मोहल्ला आनंद वासियों की भी है. जिनके मोहल्ले में लगा मोबाइल टावर उनकी गले की फांस बन गया है.

मोहल्ला आनंद वासियों ने डीसी से शिकायत कर मोहल्ले में लगे मोबाइल टावर को हटाने की मांग की है. स्थानिय निवासियों ने बताया कि 2018 में उन्होंने इस टावर का विरोध किया था. जिस पर जिला प्रशासन ने टावर को हटाने के आदेश देते हुए टावर को सील कर दिया था, लेकिन अब उसी टावर को जिला प्रशासन ने फिर से लगाने की अनुमति दे दी है. जो ठीक नहीं है. मोहल्लावासियों का आरोप की टावर से उनके बच्चों को कई प्रकार की बीमारियां फैलने का डर है.

रेवाड़ी में मोबाइल टावर से रेडिएशन फैलने के डर, लोगों ने की हटाने की मांग

ये भी पढ़िए:जन्माष्टमी पर हरियाणा सरकार ने जारी किए मंदिरों को खोलने के आदेश

स्थानीय निवासी रुचिका नागपाल ने बताया कि इस टावर से लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. बुजुर्गों को जहां सांस लेने में कठिनाई होने लगी है तो कई लोगों में पैरालाइज के लक्षण दिखाई देने लगे हैं. पहले 2018 में भी इस टावर के लगने का विरोध किया था. विरोध को देखते हुए टावर को सील कर दिया गया था, लेकिन अब दोबारा से टावर को खोला जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details