हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

पाकिस्तान की बर्बादी के लिए दी गई आहुति, 'विनाश काले विपरीत बुद्धि, पाकिस्तान स्वाहा'

'विनाश काले विपरीत बुद्धि, पाकिस्तान स्वाहा' ये मंत्र मंदिर के पुजारी ने यज्ञ के दौरान उच्चारित किए.

By

Published : Feb 17, 2019, 8:26 PM IST

protest in rewari

रेवाड़ी: पुलवामा हमले में शहीद हुए जवानों की मौत को लेकर पूरे देश का खून उबल रहा है. वहीं धामलावास स्थित बाबा ढंड वाला मन्दिर में वेदमन्त्रों के साथ पाकिस्तान स्वाहा के उच्चारण किए गए. आपने अक्सर सुना और देखा होगा कि हवन- यज्ञ घर परिवार की सुख,शांति और सम्रद्धि के लिए किए जाते हैं और वेदमन्त्रों का उच्चारण किया जाता है,

रेवाड़ी के धामलावास स्थित बाबा ढंड वाला मन्दिर में विनाश काले विपरीत बुद्धि, पाकिस्तान स्वाहा के उच्चारण के साथ हवन यज्ञ किया गया. यह यज्ञ इस मकसद से किया कि पुलवामा के आतंकी हमले में शहीद हुए वीर जवानों की आत्मा को सुकून और शांति मिल सके. इस मौके पर आतंकी जैशे मोहम्मद का पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारों के साथ पुतला भी जलाया गया.

यज्ञ करते हुए ग्रामीण


वहीं मन्दिर के पुजारी ने दुःख व्यक्त करते हुए कहा कि यह कभी न भूल पाने वाला ह्रदय विदारक हादसा है. आए दिन आतंकी हमलों में हमारे जवान शहीद हो रहे हैं, दिल मे काफी दर्द है जिसे शब्दों में बयां नही किया जा सकता. इस हवन में पहली पांच आहुतियां हमले में शहीद हुए जवानों की आत्मशांति के लिए दी गई. जबकि बाकी आहुतियां पाकिस्तान की बर्बादी के लिए दी गई. उन्होंने अपनी भावना व्यक्त करते हुए कहा कि अगर पाकिस्तान की बर्बादी के लिए उन्हें मानव बम बनाकर पाकिस्तान भेज दिया जाए तो उन्हें बड़ा गर्व होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details