हरियाणा

haryana

By

Published : Aug 1, 2022, 6:04 PM IST

ETV Bharat / state

राज्यमंत्री ओमप्रकाश यादव ने किया ग्राम सचिव को निलंबित, बिना प्रस्ताव के डलवाया था शेड

कष्ट निवारण समिति की बैठक में राज्यमंत्री ओमप्रकाश यादव ने ग्राम सचिव को निलंबित (Panchayat secretary suspended in rewari) कर दिया है. ग्राम सचिव ने राजपुरा खालसा के पंचायत भवन में बिना प्रस्ताव के टीन शेड डलवाया था. जिस कारण उन पर कार्रवाई हुई है.

Panchayat secretary suspended in rewari
राज्यमंत्री ओमप्रकाश यादव ने किया ग्राम सचिव को निलंबित

रेवाड़ीः जिला कष्ट निवारण समिति की बैठक केएलपी महाविद्यालय में हुई जिसमें राज्य मंत्री (Panchayat secretary suspended in rewari) ओमप्रकाश यादव पहुंचे थे. बैठक में जिले के सभी बड़े अधिकारी मौजूद रहे जिनके सामने ही लोगों की समस्याएं सुनी गई और उनका समाधान किया गया. महेन्द्रगढ़ जिले के कृष्ण कुमार जो पेशे से ठेकेदार है. उन्होंने राज्य मंत्री को अपनी शिकायत में बताया कि (KLP College rewari) उसने कुछ साल पहले राजपुरा खालसा में सरपंच और ग्राम सचिव के आदेश पर पंचायत भवन में टीन शेड का निर्माण किया था. जीएसटी सहित उसका 3 लाख 26 हजार 742 रुपए बिल बना था जिसका भुगतान आज तक नहीं किया गया.

उन्होंने बताया कि उसने अपनी फर्म स्काई हाईट ग्रुप के नाम से सारा बिल जमा (Omprakash Yadav state minister haryana) करा दिया था लेकिन उसके बाद भी उसकी पेमेंट नहीं की जा रही है. इस मामले की शिकायत गांव डहीना के राहुल यादव ने साल 2020 में सीएम विंडो पर की थी. जांच में आरोप सही पाए गए थे जिस पर अब कार्रवाई हुई है. राज्य मंत्री ने शिकायत पर कार्रवाई करते हुए ग्राम सचिव निशा को निलंबित कर दिया है और सरपंच शशिकला को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है.

गांव राजपुरा खालसा के पंचायत भवन में बिना प्रस्ताव टीने शेड डाली गई थी. राज्य मंत्री को बताया गया कि (Grievance Committee meeting in Rewari) ग्राम सचिव निशा ने सरपंच के साथ मिल कर पंचायत भवन में बिना प्रस्ताव के शेड डलवाया था. राज्य मंत्री की कार्रवाई से ठेकेदार संतुष्ट है और उन्हें उम्मीद है कि अब उनकी राशि मिल जाएगी. वहीं सरपंच की मुश्किलें बढ़ने वाली हैं. कष्ट निवारण समिति की बैठक में 19 शिकायतें आई थी जिसमें से 11 का समाधान कर दिया गया. बाकि शिकायतों का भी अधिकारी हल ढूंढ रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details