हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

रेवाड़ी नगर परिषद में स्ट्रीट वेंडर्स को आत्मनिर्भर बनाने को लेकर हुई बैठक, ऐसे मिलेगा लाभ

सरकार की ओर से स्ट्रीट वेंडर्स को आत्मनिर्भर बनाने की दिशा में 10 हजार रुपये ऋण दिया जाएगा. जिसको 12 मासिक किश्तों में वापस करना होगा. सरकार की ओर से इन वेंडर्स को सब्सिडी भी दी जाएगी.

By

Published : Jun 30, 2020, 10:57 PM IST

meeting held to make street vendors self-sufficient in rewari municipal council
रेवाड़ी नगर परिषद

रेवाड़ी:मंगलवार को रेवाड़ी नगर परिषद ने कार्यकारी अधिकारी की अध्यक्षता टाउन वेंडिंग कमेटी की बैठक हुई. इस बैठक में पीएम स्ट्रीट वेंडर आत्मनिर्भर निधि योजना को मजबूत करने को लेकर चर्चा हुई. इस बैठक में पंजाब नेशनल बैंक के प्रबंधक, रेवाड़ी नॉन फाइनेंस बैंक, पथ विक्रेता एसोसिएशन और राष्ट्रीय आजीविका मिशन के सदस्य मौजूद रहे.

इस दौरान मीडिया से बात करते हुए नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी विजय पाल ने बताया कि केंद्र सरकार ने पीएम स्ट्रीट वेंडर आत्मनिर्भर निधि योजना शुरू की है. इस योजना से लॉकडाउन से प्रभावित शहर के स्ट्रीट वेंडर्स को आजीविका शुरू करने के लिए कम ब्याज पर ऋण दिया जाएगा. साथ ही सरकार की ओर से इनको ब्याज पर सब्सिडी दी जाएगी.

रेवाड़ी नगर परिषद में स्ट्रीट वेंडर्स को आत्मनिर्भर बनाने को लेकर हुई बैठक

ये भी पढ़ें:-चायनीज एप बंद करने पर राजनीति शुरू, तंवर ने पेटीएम को बैन करने की उठाई मांग

इसके योजना का लाभ पाने के लिए स्ट्रीट वेंडर्स नगरपरिषद के ऑफिस में जाकर आवेदन पत्र दे सकते हैं. उन्होंने बताया कि स्ट्रीट वेंडर्स को किसी प्रकार की परेशानी ना हो, इसके लिए कमरा नंबर-16 पर नोटिस बोर्ड लगा दिया गया है. इस योजना के तहत 10 हजार रुपये की राशि दी जाएगी. जिसको 1 साल में 12 मासिक किस्तों में चुकाना होगा. इस योजना में समय पर या समय से पहले भुगतान पर 7% वार्षिक दर से ब्याज सब्सिडी भी दी जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details