हरियाणा

haryana

'कर्मचारियों के साथ धोखाधड़ी वाली है न्यू पेंशन योजना'

By

Published : Nov 27, 2020, 4:47 PM IST

26 नवंबर के राष्ट्रव्यापी हड़ताल को लेकर रेवाड़ी इनकम टैक्स के कर्मचारी भी हड़ताल कर रहे हैं. हड़ताल के दौरान इनकम टैक्स कर्मचारियों ने सरकार से पुरानी पेंशन व्यवस्था बहाल करने की मांग की है.

Income tax employees protest against nps in rewari
कर्मचारियों के साथ धोखाधड़ी वाली है न्यू एमपीएस पेंशन योजना

रेवाड़ी: 26 नवंबर के राष्ट्रव्यापी हड़ताल का समर्थन करते हुए रेवाड़ी इनकम टैक्स कर्मचारी फेडरेशन हड़ताल पर हैं. इनकम टैक्स कर्मचारियों ने अपनी मांगों को लेकर मॉडल टाउन स्थित कार्यालय में ही धरना प्रदर्शन किया. इस दौरान उन्होंने जोरदार नारेबाजी कि और सरकार से पुरानी पेंशन योजना बहाल करने की मांग की.

धरने की अगुवाई कर रहे इनकम टैक्स कर्मचारी एसोसिएशन के प्रधान परमजीत कोटिया ने बताया कि न्यू पेंशन योजना(एनपीएस) कर्मचारियों के साथ धोखा है. इसे तुरंत प्रभाव से निरस्त कर पुरानी पेंशन योजना को बहाल किया जाए.

कर्मचारियों के साथ धोखाधड़ी वाली है न्यू एमपीएस पेंशन योजना

उन्होंने कहा कि कोरोना काल के दौरान उन्होंने सभी नियमों को मानते हुए पुरी निष्ठा भाव के साथ अपनी सेवाएं दी, लेकिन सरकार ने उन्हें अभी तक कोरोना भत्ता तक नहीं दिया. उन्होंने कहा कि कोरोना काल के दौरान एक तो उनका डीए रोक दिया गया था और उपर से सैलरी भी कम दी गई थी.

उनकी मांग है कि सरकार जल्द से जल्द उनका पूरा डीए व एरियर उन्हें दे. अगर सरकार उनकी मांगों को नहीं मानती है तो वे बड़ा आंदोलन करने को मजबूर होंगे.

ये भी पढ़ें:चंडीगढ़ में बैठे दोनों मंत्रियों को किसानों के बजाए अपनी कुर्सी की परवाह: दीपेंद्र हुड्डा

ABOUT THE AUTHOR

...view details