हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

Agnipath Scheme Protest: रेवाड़ी में जिम और कोचिंग सेंटर्स किए गए बंद, डीसी ने जारी किए आदेश

रेवाड़ी में अग्निपथ योजना के विरोध (youth protest agnipath scheme in Rewari) के चलते जिले में सभी कोचिंग सेंटर्स को बंद करने के निर्देश डीसी की तरफ से जारी कर दिए गए हैं. जिले के सभी जिम सेंटर्स, कोचिंग एकेडमी अगले आदेश तक बंद रहेंगे.

By

Published : Jun 21, 2022, 4:53 PM IST

Protest to Agnipath scheme in Rewari
अग्निपथ योजना के विरोध के चलते रेवाड़ी में जिम और कोचिंग सेंटर्स किए गए बंद

रेवाड़ी:अग्निपथ योजना के विरोध के (youth protest agnipath scheme in Rewari) चलते प्रशासिनक अमले की ओर से सारे कोचिंग सेंटर्स में सख्ती दिखाते हुए संस्थानों को बंद करने के निर्देश दे दिए गए हैं. भारतीय सेना में अग्निपथ स्कीम के विरोध को देखते हुए रेवाड़ी डीसी अशोक कुमार गर्ग ने तत्काल प्रभाव से कोचिंग सेंटर, एकेडमी और जिम को बंद (coaching centers closed in rewari) करने के आदेश जारी किए हैं.

डीसी ने अधिकारियों से आदेशों को सख्ती से लागू कराने के निर्देश भी दिए हैं. बता दें कि अग्निपथ योजना के विरोध में पांच दिन पहले यहां जमकर बवाल हुआ था. सैकड़ों युवाओं ने उग्र प्रदर्शन करते हुए न केवल तोड़फोड़ की बल्कि पथराव तक कर डाला था. बाद में नाईवाली चौक पर पुलिस को लाठचार्ज करना पड़ा था. इसके बाद से ही जिले में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है. स्टेशन से लेकर बस स्टैंड और अन्य सार्वजनिक स्थानों पर पुलिस फोर्स तैनात की गई है.

रेवाड़ी में अगले ही दिन नारनौल में उग्र प्रदर्शन हुए थे. वहां भी पुलिस को दो बार लाठचार्ज करना पड़ा था. जिलाधीश ने बताया कि केंद्र सरकार द्वारा सेना में युवाओं की भर्ती के लिए जारी की गई अग्निपथ योजना के विरोध स्वरूप छात्र संगठनों व राजनीतिक दलों के युवा संगठनों द्वारा जिले की शांति व्यवस्था को भंग करने का अंदेशा है. ऐसे में सुरक्षा के दृष्टि से रेवाड़ी में चल रहे सभी जिम, एकेडमी व कोचिंग सेंटर को बंद रखने के आदेश जारी करते हुए संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किए हैं.

बता दें कि ये अगले आदेश तक जारी रहेंगे. प्रदेश में लगातार केंद्र सरकार की ओर से जारी अग्निपथ योजना का विरोध प्रदर्शन चल रहा है. इसको मद्देनजर रखते हुए रेवाड़ी में अग्निपथ योजना के विरोध के चलते जिले में सभी कोचिंग सेंटर्स को बंद करने के निर्देश डीसी की तरफ से जारी कर दिए गए हैं. जिले के सभी जिम सेंटर्स, कोचिंग एकेडमी अगले आदेश तक बंद रहेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details