हरियाणा

haryana

550वां प्रकाश पर्व: जगाधरी की गतका पार्टी की रही धूम, श्रद्धालुओं का उमड़ा जनसैलाब

By

Published : Nov 11, 2019, 10:28 PM IST

गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर सिख समाज ने शहर में नगर कीर्तन निकाला. इस मौके पर सैकड़ों श्रद्धालु शोभा यात्रा में शामिल हुए. वहीं इस दौरान गतका पार्टी ने भी हैरतअंगेज करतब दिखाकर सबका मन मोह लिया.

550वां प्रकाश पर्व: जगाधरी की गतका पार्टी की रही धूम

रेवाड़ी: गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व पर सिख समाज ने शहर के बीचों-बीच नगर कीर्तन निकाला गया. इस प्रकाश पर्व में सैकड़ों की संख्या में श्रद्धालु शोभा यात्रा में शामिल हुई. नगर के बारा हजारी स्थित गुरुद्वारा सिंह सभा द्वारा शहर में विशाल शोभा यात्रा निकाली गई. नगर कीर्तन में पंज-प्यारे हाथों में कृपाण लेकर आगे बढ़ रहे थे. साथ ही महिला श्रद्धलुओं द्वारा रास्ते पर गुलाब के फूलों की बौछार की गई.

नगर कीर्तन के दौरान यमुनानगर के जगाधरी से पहुंची गतका पार्टी ने भी हैरतअंगेज करतब दिखाकर सबका मन मोह लिया. गुरुद्वारा समिति द्वारा प्रसाद के तौर पर खान-पान की भी व्यवस्था श्रद्धालुओं के लिए की गई थी. गुरुद्वारा सिंह सभा के ग्रंथी सरदार कृपाल सिंह ने बताया की आज पुरे शहर में नगर कीर्तन का आयोजन किया जा रहा है. कल दोपहर में लगर का आयोजन भी किया जाएगा.

रेवाड़ी में निकाला गया 550वां प्रकाश पर्व पर नगर कीर्तन, देखें वीडियो

12 नवंबर को मनाया जाएगा गुरु नानक देव जी का प्रकाशोत्सव
गुरुद्वारा सिंह सभा के प्रधान सरदार महिमा सिंह और सरदार इन्द्रमोहन ने बताया कि श्री गुरु नानक देव जी के 550वें गुरुपर्व को बड़ी धूमधाम से मनाया जा रहा है. 12 नंवबर को गुरुद्वारा सिंह सभा में गुरुपर्व मनाया जाएगा. कीर्तन के बाद गुरु का लंगर भी किया जाएगा.

ये भी पढ़ें- गुरुनानक देव जी का 550वां प्रकाशोत्सव: कुरुक्षेत्र में धूमधाम से निकाला गया नगर कीर्तन

ABOUT THE AUTHOR

...view details