हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

बुधवार से हुई शुभ-विवाह मुहूर्त की शुरुआत, सजने लगी गाड़ियां

बुधवार से शुभ-विवाह मुहूर्त की शुरुआत होने के बाद रेवाड़ी में फूलों के दुकान करने वाले दुकानदारों के चेहरों पर खुशी देखने मिली.

By

Published : Nov 26, 2020, 8:51 AM IST

Flower shopkeepers rejoice on the first day of Marriage Muhurta in Rewari
शुभ-विवाह मुहूर्त की हुई शुरुआत, सजने लगी गाड़ियां

रेवाड़ी: कोरोना संक्रमण के बीच बुधवार से शुभ-विवाह मुहूर्त की शुरुआत हो गई. शुभ-विवाह मुहूर्त के पहले दिन फूलों के दुकान करने वाले दुकानदारों के चेहरों पर खुशी देखने मिली. अभी तक शादी के लिए 965 लोगों ने पंजीकरण कराया है. सरकार के नए निर्देशों के अनुसार शादी हेतु पंजीकृत करवाना अनिवार्य कर दिया गया है.

बुधवार तक जिला प्रशासन के पास 965 लोगों ने विवाह के लिए अनुमति मांगी गई है. जिला प्रशासन के नए निर्देशों के अनुसार घरों में होने वाली शादियों के लिए अधिकतम 50, बैंकट हॉल के लिए 100 और खुले मैदान के लिए 200 लोगों तक की सीमा तय की गई है. शादियों का शुभ मुहूर्त शुरू होने के बाद दूल्हे की कार को सजाने को लेकर काफी क्रेज देखा गया.

शुभ-विवाह मुहूर्त की हुई शुरुआत, सजने लगी गाड़ियां

सजावट करने वाले अमित सैनी ने बताया कि कोरोना के चलते कार सजावट के काम में कमी आई है. कार को 1500 से 5500 रुपये तक सजाया जा रहा है. उन्होंने बताया कि पहले जहां इनकी संख्या ज्यादा होने के साथ ही दाम भी ज्यादा मिलते थे. लेकिन अब कोरोना काल में फिर से जीवन पटरी पर लौटने लगा है. आज शहर में 150 से ज्यादा शादियां है.

ये भी पढ़ें:कुरुक्षेत्र में जाम में फंसे बाराती, किसानों का दिल्ली कूच जारी

ABOUT THE AUTHOR

...view details