हरियाणा

haryana

गजब! डिप्टी सीएम को काले झंडे दिखाने की योजना बनाते किसान नेता गिरफ्तार

By

Published : Apr 14, 2021, 5:23 PM IST

हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला का रेवाड़ी में भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा का अनावरण करने का कार्यक्रम था. वहीं किसानों ने उनको काले झंडे दिखाने की योजना बनाई. इसी कारण कुछ किसान नेताओं को पुलिस ने बाबा साहब की प्रतिमा का अनावरण करने से पहले ही गिरफ्तार कर लिया.

farmer arrested rewari black flag
farmer arrested rewari black flag

रेवाड़ी: हरियाणा के रेवाड़ी जिले से एक चौंका देने वाला मामला सामने आया है. यहां किसान नेता को पुलिस ने इसलिए गिरफ्तार कर लिया क्योंकि किसान हरियाणा के उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला को काले झंडे दिखाने की योजना बना रहे थे.

गौरतलब है कि देश भर में आज बाबा भीमराव अंबेडकर की जयंती धूमधाम के साथ मनाई जा रही है. वहीं रेवाड़ी के अंबेडकर चौक स्थित बाबा भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा का अनावरण करने डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला आज रेवाड़ी पहुंचे थे.

डिप्टी सीएम को काले झंडे दिखाने की योजना बनाते किसान नेता गिरफ्तार

ये भी पढ़ें-किसानों के विरोध के चलते उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला का दौरा रद्द, उपायुक्त ने किया मूर्ति का अनावरण

किसान पिछले कई महीनों से नेताओं का तीन कृषि कानूनों को रद्द करने की मांग को लेकर विरोध कर रहे हैं. आज डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला के रेवाड़ी पहुंचने पर किसानों ने उनको काले झंडे दिखाने की योजना बनाई. इसी कारण कुछ किसान नेताओं को पुलिस ने बाबा साहब की प्रतिमा का अनावरण करने से पहले ही गिरफ्तार कर लिया.

किसान नेताओं ने कहा कि संविधान में साफ-साफ लिखा है कि सभी को अपने हकों के लिए आंदोलन करने का अधिकार है, लेकिन प्रदेश की सरकार किसानों पर अत्याचार कर रही है क्योंकि किसान नेताओं द्वारा अपना रोष प्रकट करने के लिए आज काले झंडे की योजना बनाई जा रही थी. काले झंडे दिखाने से पहले ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया. इस मामले पर अभी तक किसी अधिकारी ने कोई बयान नहीं दिया है.

ये भी पढ़ें- सोनीपत में बाबा साहब की मूर्ति अनावरण का मामला, कार्यक्रम स्थगित होने से बडौली गांव में तनाव

ABOUT THE AUTHOR

...view details