हरियाणा

haryana

अनलॉक-2 में प्रदेशवासियों को मिलेगी और रियायतें- डिप्टी सीएम

By

Published : Jun 26, 2020, 8:06 PM IST

30 जून के बाद देश में अनलॉक-2 की शुरुआत हो सकती है. जिसके तहत जनता को कुछ और छूट मिल सकती है. हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने भी अनलॉक-2 के तहत नई रियायतें मिलने की जानकारी दी है.

dushyant chautala statement on unlock two in haryana
डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला

रेवाड़ी:देश में 22 मार्च से लेकर 31 मई तक कोरोना वायरस के कारण लॉकडाउन लगाया गया था. इसके बाद 1 जून से पूरे देश में अनलॉक-1 की शुरूआत की गई. माना जा रहा है कि 30 जून के बाद देश में अनलॉक-2 की शुरुआत हो सकती है. ऐसे में हरियाणा में भी अनलॉक-2 की तैयारियां तेज हो गई है. अनलॉक के दूसरे चरण में प्रदेशवासियों को केंद्र और राज्य सरकार की तरफ से कुछ और छूट दी जा सकती हैं.

हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने भी अनलॉक-2 के तहत नई रियायतें मिलने की जानकारी दी. उन्होंने कहा कि आज 90 फीसदी से ज्यादा उद्योग धंधे फिर से तीन महीने बाद सामान्य तौर पर पटरी पर लौट चुके हैं, बाकी के लिए भी प्रयास जारी हैं. जिसको लेकर बैठक में अधिकारीयों को कमान सौंपी गई है.

अनलॉक 2.0 में प्रदेशवासियों को मिलेगी और रियायतें, सुनिए डिप्टी सीएम का बयान.

डिप्टी सीएम ने कहा कि अनलॉक-1 खत्म होने को है और जल्द ही लोगों को और राहत दी जाएगी. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार के अलावा राज्य सरकार भी स्थिति को देखते हुए कुछ और छूट जनता को देगी. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि प्रदेश में रेवाड़ी जिले के दो बड़े उधोगीक क्षेत्र बावल और धारूहेड़ा में 90 प्रतिशत से ज्यादा इकाईयां शुरू हो चुकी हैं. ऐसे में रुके हुए विकास कार्यों को गति देने का समय है.

ये भी पढ़िए:कोरोना: सरकार ने निजी अस्पताल में इलाज के रेट किए तय, अब आइसोलेशन बेड के लिए देने होंगे इतने रुपये

गौरतलब है कि देश में कोरोना संक्रमण को देखते हुए लॉकडाउन लगाया गया था. इस लॉकडाउन को अनलॉक के कई चरणों के साथ खोला जा रहा है. इस वक्त अनलॉक का पहला चरण चल रहा है और माना जा रहा है कि 30 जून के बाद अनलॉक का दूसरा चरण शुरू हो सकता है. पीएम मोदी बीते दिनों इसे लेकर सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से बात भी कर चुके हैं. वहीं पीएम ने मुख्यमंत्रियों से अपने संबोधन में अनलॉक 2.0 के बारे में विचार करने की बात कही थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details