हरियाणा

haryana

गंदगी से परेशान रेवाड़ी शहर के लोग, इन मुद्दों पर डालेंगे वोट

By

Published : Dec 22, 2020, 12:49 PM IST

रेवाड़ी निकाय चुनाव में लोगों की मांग है कि जो प्रत्याशी उनकी समस्याओं का निदान कराएंगे और समस्याओं का निदान कराने की बात करेंगे, हमारा वोट उसी प्रत्याशी को जाएगा.

rewari MC election news
rewari MC election news

रेवाड़ी:हरियाणा में निकाय चुनाव- 2020 का बिगुल बज गया है, जिसके बाद राजनीतिक पार्टियों की हलचल बढ़ गई है. सभी पार्टियां अपने-अपने प्रत्याशियों की जीत को आश्वस्त करने में जुटी हुई है. इसी कड़ी में ईटीवी भारत की टीम भी ग्राउंड जीरो पर मौजूद है. जहां हमने रेवाड़ी शहर के लोगों से बातचीत कर उनकी समस्याओं को सुना है.

रेवाड़ी के वार्ड नंबर-2 के मतदाताओं ने समस्याओं से निजात दिलाने वाले उम्मीदवार को वोट देने का मन बनाया है. सभी वार्ड वासियों का कहना है कि वार्ड में पिछले काफी समय से अनेक समस्याएं बनी हुई हैं, लेकिन शिकायत के बावजूद भी उनकी समस्याएं दूर नहीं हो रही है.

गंदगी से परेशान रेवाड़ी शहर के लोग, इन मुद्दों पर डालेंगे वोट

लोगों ने कहा कि इस बार निकाय चुनाव में सीधा चेयरमैन प्रत्याशी चुना जाएगा जिसको लेकर उन्हें इस बार होने वाले निकाय चुनाव से काफी उम्मीदें हैं. जिसको लेकर उन्होंने इस बार उनको समस्याओं से निजात दिलाने वाले प्रत्याशी को अपना मत देने का मन बनाया है.

ये भी पढ़ें-सुनिए नेताजी: सीवर का गंदा पानी पीने को मजबूर हैं अंबाला शहर के लोग

रेवाड़ी की जनता ने इस बार चेयरमैन उम्मीदवार के लिए समस्याओं की लंबी चौड़ी लिस्ट तैयार कर रखी है. उनका कहना है कि जो भी हमारे पास वोट अपील करने आएगा पहले उसे ये सूची सौंपी जाएगी और हमारी इन समस्याओं को जो भी उम्मीदवार गंभीरता से लेगा हम उसे ही वोट देंगे.

इन मुद्दों पर वोट डालेंगे वार्ड-2 के लोग

रेवाड़ी के वॉर्ड नंबर 2 की महिलाओं का कहना है कि उनके वॉर्ड में सबसे ज्यादा समस्या गंदगी की है. उनके घर के चारों ओर गंदा पानी, नालियां और खुले में कचरा पड़ा रहता है. जिससे ना केवल उनका जीना दुश्वार हो रहा है बल्कि कई तरह की गंभीर बीमारियां भी फैल रही है. इन्हें बार-बार फरियाद लगानी पड़ रही है और बार-बार शिकायत देने के बावजूद भी समस्याएं जस की तस बनी हुई हैं. इसके अलावा इनकी और भी कई समस्याएं हैं. जैसेः

  • घरों में पीने का गंदा पानी आता है.
  • घर के पास टूटी-फूटी सड़कें हैं, जहां आए दिन हादसे होते रहते हैं.
  • निगम द्वारा बनाई गई नालियां टूट गई है, जिसके कारण घरों में गंदा पानी घुस जाता है.
  • महीनों तक नालियों को सफाई नहीं होती. जिसके चलते गंदगी और बीमारियां पनप रही है.
  • सड़कों पर आवारा पशु घूमते रहते हैं, लेकिन उन्हें नहीं हटाया गया.


बता दें कि, वार्ड नंबर-2 में 3452 मतदाता है जो अपने मत का प्रयोग करेंगे. 27 दिसंबर को सोनीपत, अंबाला, पंचकूला में निगम चुनाव और रेवाड़ी में नगर परिषद के लिए मतदान होगा. वहीं रोहतक के सांपला, हिसार के उकलाना और रेवाड़ी के धारूहेड़ा में भी उपचुनाव होंगे. अब देखना होगा कि जनता किस उम्मीदवार पर विश्वास जताएगी.

ये भी पढ़ें-नगर पालिका चुनाव: रेवाड़ी का विकास करना मेरी प्राथमिकता रहेगी- कांग्रेस उम्मीदवार

ABOUT THE AUTHOR

...view details