हरियाणा

haryana

By

Published : Dec 25, 2021, 7:07 PM IST

ETV Bharat / state

सुशासन दिवस पर सीएम ने रेवाड़ी जिला प्रशासन को किया सम्मानित, जानें क्यों मिला सम्मान

रेवाड़ी जिला प्रशासन को मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने पंचकूला में आयोजित राज्य स्तरीय सुशासन दिवस समारोह में स्वामित्व योजना (Swamitva Yojana in haryana) के तहत उम्दा प्रदर्शन को देखते हुए सम्मानित किया.

Swamitva Yojana award to rewari
Swamitva Yojana award to rewari

रेवाड़ी:सुशासन दिवस पर हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने शनिवार को पंचकूला में आयोजित राज्य स्तरीय सुशासन दिवस समारोह में स्वामित्व योजना (Swamitva Yojana in haryana) के लिए रेवाड़ी जिला प्रशासन को सम्मानित करते (Swamitva Yojana award to rewari) हुए अन्य जिलों को भी रेवाड़ी का अनुकरणीय बनने के लिए प्रेरित किया. जिला प्रशासन की ओर से जिला राजस्व अधिकारी राजेश ख्यालिया ने ये सम्मान मुख्यमंत्री से ग्रहण किया.

वहीं डीसी यशेन्द्र सिंह ने रेवाड़ी को स्वामित्व योजना के तहत मिले सम्मान पर खुशी जताते हुए कहा कि इस प्रकार मिले सम्मान अन्य योजनाओं में भी प्रशासन को ओर बेहतर करने की प्रेरणा दे रहे हैं. बता दें कि, ग्रामीण क्षेत्र में लाल डोरा मुक्त मुहिम के तहत लोगों को उनकी संपत्ति का मालिकाना हक दिलाने में रेवाड़ी जिला प्रशासन ने अपनी सक्रिय भूमिका अदा की है. सरकार के फ्लैगशिप प्रोजेक्ट के रूप में स्वामित्व योजना के तहत रेवाड़ी जिले के उम्दा प्रदर्शन को देखते हुए हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने सुशासन दिवस पर रेवाड़ी जिला प्रशासन को सम्मानित किया है.

स्वामित्व योजना के लिए रेवाड़ी जिला प्रशासन को मिला सम्मान

ये भी पढ़ें-Christmas Day 2021: चंडीगढ़ में धूमधाम से मनाया गया क्रिसमस का त्यौहार

पंचकूला स्थित रेस्ट हाउस सभागार में आयोजित राज्यस्तरीय सम्मान समारोह में मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने जिला प्रशासन की ओर से जिला राजस्व अधिकारी राजेश ख्यालिया को सुशासन की दिशा में बढ़ाए गए कदम पर सुशासन सम्मान से नवाजा गया. डीसी यशेन्द्र सिंह ने बताया कि लाल डोरा मुक्त होने से गांव की संपत्ति को विशेष पहचान मिलने के साथ-साथ भू मालिकों को मालिकाना हक मिला है, जमीन की खरीद फरोख्त व सबपर ऋण लेने का अधिकार मिला है तथा इससे मालिकाना हक से सम्बंधित विवादों पर भी अंकुश लगेगा.

हरियाणा की विश्वसनीय खबरों को पढ़ने के लिए गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करें Etv Bharat APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details