हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

हरियाणा में क्रिसमस की तैयारियां शुरू, 124 साल पुरानी सेंट एंड्रयूज चर्च को सजाया गया

क्रिसमस के पास आते ही शहर के ईसाई बहुल इलाकों में चहल-पहल शुरू हो गई है तो वहीं रेवाड़ी में स्थित 124 साल पुरानी सेंट एंड्रयूज चर्च को सजाने का काम जोरों पर है. जानकारी के अनुसार क्रिसमस के मौके पर चर्चों में विशेष प्रार्थनाएं भी शुरू हो गई हैं.

christmas preparations begin in rewari
क्रिसमस की तैयारियां शुरु, ईसाई बहुल इलाकों चहल-पहल शुरू

By

Published : Dec 23, 2019, 11:12 AM IST

Updated : Dec 23, 2019, 12:50 PM IST

रेवाड़ी: जिले में क्रिसमस बड़ी धूमधाम से मनाया जाता है. क्रिसमस के पास आते ही शहर के ईसाई बहुल इलाकों में चहल-पहल शुरू हो गई है तो वहीं रेवाड़ी में स्थित 124 साल पुरानी सेंट एंड्रयूज चर्च को सजाने का काम जोरों पर है. जानकारी के अनुसार क्रिसमस के मौके पर चर्चों में विशेष प्रार्थनाएं भी शुरू हो गई हैं.

रेवाड़ी स्थित एंड्रयूज चर्च के फादर ने बताया कि क्रिसमस के मौके पर चर्च प्रशसन की ओर से युवाओं की टीम बनाई गई है. शहर के अलग-अलग इलाकों में लोगों के घर जाकर उनको यीशु बलिदान की कहानियों को लोगों तक पहुंचा रहे हैं. साथ ही संगीत के माध्यम से कैथ सिगिंग के माध्यम से लोगों को जानकारी प्रदान कर रहे हैं.

'सांता क्लॉज ने दिए गिफ्ट'
वहीं उन्होंने बताया कि आज चर्च में आयोजित कार्यक्रम के दौरान टीम के बच्चों ने बताया कि प्रभु यीशु का जन्म कैसे हुआ और उनके द्वारा मानव जाति के लिए कल्याण कार्यों का उल्लेख किया. साथ ही सांता क्लॉज ने बच्चों के साथ डांस किया और चर्च में उपस्थित बच्चों को गिफ्ट भी दिए.

क्रिसमस की तैयारियां शुरू

चर्च के फादर के अनुसार 24 दिसंबर की रात से विशेष प्रार्थना का आयोजन किया जाएगा और रात 12 बजे के बाद सभी लोगों को प्रभु यीशु के जन्म से संबंधी कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा.

ये भी पढ़ें:'यूनिटी ऑफ इंडिया' रखी गई चंडीगढ़ कार्निवल की थीम, युवाओं ने कहा- देश नहीं है यूनाइट

Last Updated : Dec 23, 2019, 12:50 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details