हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

रेवाड़ी में कैबिनेट मंत्री डॉ. बनवारी लाल ने किया पोषण पखवाड़ा बुकलेट का विमोचन

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर रेवाड़ी में कैबिनेट मंत्री ने महिलाओं को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि आज हमारी बेटियां किसी भी क्षेत्र में पीछे नहीं है. उन्होंने कहा कि हमें बच्चों को महिलाओं को सम्मान देने की शिक्षा देनी चाहिए.

By

Published : Mar 8, 2020, 11:58 PM IST

cabinet minister banwari lal honored women in rewari
रेवाड़ी में कैबिनेट मंत्री डॉ. बनवारी लाल ने किया पोषण पखवाड़ा बुकलेट का विमोचन

रेवाड़ी: प्रदेश के कैबिनेट मंत्री डॉ. बनवारी लाल ने विश्व महिला दिवस के अवसर पर महिलाओं को संबोधित किया. इस दौरान अपने क्षेत्रों में अलग पहचान बनाने वाली महिलाओं को सम्मानित किया. वहीं पोषण बुकलेट का विमोचन भी किया.

इस दौरान प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से महिला अचिवर्स को संबोधित करते हुए उन्हें हर क्षेत्र में आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया.

रेवाड़ी में कैबिनेट मंत्री डॉ. बनवारी लाल ने किया पोषण पखवाड़ा बुकलेट का विमोचन

कार्यक्रम में कैबिनेट मंत्री डॉ. बनवारी लाल ने कहा कि हमारी बेटियां आज किसी भी क्षेत्र में पीछे नहीं हैं. उन्होंने कहा कि आज हर क्षेत्र में महिलाएं देश और प्रदेश का नाम रोशन कर रही हैं. डॉ. बनवारी लाल ने महिलाओं को संबोधित करते हुए कहा कि आज शिक्षा का विशेष महत्व है. इसके माध्यम से महिलाएं जीवन में आगे बढ़ सकती हैं. उन्होंने कहा कि निर्धारित लक्ष्य को शिक्षा के दम पर हासिल किया जा सकता है. कैबिनेट मंत्री ने कहा कि एक महिला अगर शिक्षित होती है तो दो परिवारों का भला होता है.

उन्होंने कहा कि हमेंं अपने बच्चों को घर से ही महिलाओं का सम्मान करने के संस्कार देने की जरूरत है. उन्होंने कहा कि जागरूकता का जमाना है. अब महिलाओं को भी बुराई का डटकर सामना करना चाहिए. प्रदेश सरकार महिलाओं को राजनीतिक, सामाजिक और आर्थिक क्षेत्र में आगे बढ़ाने के लिए निरंतर प्रयासरत है.

वहीं बीजेपी की प्रदेश प्रवक्ता वंदना पोपली ने कहा कि आज अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर महिलाओं को सम्मानित किया गया. उन्होंने कहा कि हमें महिलाओं को पूरा सम्मान करना चाहिए. हमें यह बात नहीं भूलनी चाहिए कि जहां नारी का सम्मान होता है वहीं देवता निवास करते हैं.

ये भी पढ़ें-करनाल की महिलाएं बोलीं- आज भी सड़क पर अकेले निकलने से डर लगता है

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details