हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

राज्य स्तरीय खेल महाकुंभ: फुटबाल में भिवानी की महिला और झज्जर की पुरुष टीम बनी स्टेट चैंपियन

रेवाड़ी में तीन दिवसीय राज्य स्तरीय खेल महाकुंभ का समापन हो गया है. इस खेल स्पर्धा में प्रतिभागियों ने जबरदस्त प्रदर्शन किया. आखिरी दिन जिला न्यायाधीश डीके मित्तल बतौर मुख्यअतिथि पहुंचे.

By

Published : Nov 10, 2019, 8:58 PM IST

राज्य स्तरीय खेल महाकुंभ

रेवाड़ी: खेल एवं युवा कार्यक्रम विभाग की ओर से राव तुलाराम स्टेडियम और कैनाल वैली पब्लिक स्कूल बरेली में चल रहे तीन दिवसीय राज्य स्तरीय खेल महाकुंभ का रविवार को समापन हो गया. खेल महाकुंभ के समापन अवसर पर जिला एवं सत्र न्यायाधीश डीके मित्तल ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करते हुए विजेता टीमों और खिलाड़ियों को पुरस्कृत किया.

लड़कों में झज्जर, लड़कियों में भिवानी की टीम ने लहराया परचम
कार्यक्रम की अध्यक्षता एसडीएम बावल रविन्द्र कुमार ने की. उल्लेखनीय है कि जिला रेवाड़ी में इस बार राज्य स्तरीय फुटबाल और वेट लिफ्टिंग खेलों का आयोजन हुआ. लडकों के राज्य स्तरीय फुटबाल मुकाबलों में जिला झज्जर की टीम प्रथम और लड़कियों में जिला भिवानी की टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए प्रथम स्थान प्राप्त किया.

ये भी पढ़ें- हिसार में राज्य स्तरीय खेल महाकुंभ का आयोजन, 1232 खिलाड़ियों ने लिया हिस्सा

खेल को खेल की भावना से खेलना जरूरी - डीके मित्तल
मुख्य अतिथि जिला एवं सत्र न्यायाधीश डीके मित्तल ने कहा कि खेल को खेल की भावना से खेलना खिलाड़ियों को अनुशासन सिखाता है. रविवार को समापन समारोह में ये अनुशासन राव तुलाराम स्टेडियम में देखने को मिला. उन्होंने प्रतिभागियों को अपनी शुभकामनाएं देते हुए कहा कि हार जीत एक सिक्के के दो पहलू हैं, लेकिन किसी भी प्रतिस्पर्धा में भाग लेना बड़ी बात है.

डीके मित्तल ने कहा कि खेलों में दक्षिण क्षेत्र के खिलाड़ियों का दबदबा रहता था, लेकिन अब हरियाणा में भी मेहनत के बलबूते पर खिलाड़ी आगे आ रहे हैं. उन्होंने खिलाड़ियों को बधाई देते हुए कहा कि खिलाड़ियों के आगे बढ़ने से ही हरियाणा प्रदेश का नाम खेलों में रोशन होगा.

ये भी पढ़ें- कैथल में शुरू हुआ खेल महाकुंभ, सैकड़ों खिलाड़ियों ने लिया हिस्सा

ABOUT THE AUTHOR

...view details