हरियाणा

haryana

पानीपत : मॉनसून से पहले सीवर के लिए उखाड़ी सड़क, अब लोगों का जीना मुहाल

By

Published : Jul 8, 2022, 4:44 PM IST

पानीपत में एचएसवीपी (HSVP Panipat) ने सीवरेज डालने के लिए सड़क तोड़ी थी जिसका अभी तक निर्माण कार्य शुरू नहीं हुआ है. माॅनसून सीजन शुरू हो गया है और बरसात जब होती है तो लोगों की परेशानियां बढ़ जाती हैं.

महीने पहले तोड़ी गई रोड माॅनसून सीजन में बनी आफत, आने जाने में हो रही दिक्कतें
महीने पहले तोड़ी गई रोड माॅनसून सीजन में बनी आफत, आने जाने में हो रही दिक्कतें

पानीपत: हरियाणा में मॉनसून की पहली बारिश के साथ मुश्किलों का दौर भी शुरू हो गया है. जगह-जगह जलभराव से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. खासकर जिन इलाकों में सड़कों की हालत खराब है वहां परेशानी और भी ज्यादा बड़ी है. पानीपत शहर के सबसे पाॅश इलाके सेक्टर-11 के लोग इन दिनों परेशान हैं. इसकी वजह वो प्रशासन है जिसने मॉनसून से पहले सड़कें (Road Problem in Panipat) खोद दी और अब बरसात में लोगों के लिए परेशानी बढ़ा दी. दरअसल करीब एक महीना पहले इलाके की मुखय सड़क को सीवर लाइन बिछाने के लिए तोड़ा गया था लेकिन अब तक काम नहीं हो पाया है. सड़क खोद कर छोड़ दी गई, जिसके कारण पहली बारिश में ही सड़क तालाब में तब्दील हो गई. जगह-जगह जलभराव और कीचड़ होने से लोगों को परेशानी हो रही है.

पानीपत में सड़क की समस्या से कई लोग परेशान है. स्कूल जाने वाले बच्चों से लेकर नौकरी पेशा लोगों तक को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. इस टूटी फूटी और पानी, कीचड़ से भरी सड़क से बचना हो तो लोगों को 2 से 3 किलोमीटर घूमकर जाना पड़ता है. सड़क के टूटने से सबसे बड़ा नुकसान दुकानदारों को हो रहा है क्योंकि उनकी दुकानदारी कम हो गई है. सड़क का ऐसा हाल देखकर ग्राहक नहीं आ रहे हैं. दुकानदारों ने बताया की जगह जगह पानी और कीचड़ होने के कारण लोग यहां आने से परहेज करते हैं.

इस सड़क से वाहन निकालना जोखिम से भरा है. बरसात आने के साथ ही (Rain in Panipat) सड़क और बदहाल हो रही है. ऐसे में इस सड़क पर वाहन चालकों से लेकर पैदल चलने वालों के लिए मुश्किलें पैदा होना लाजमी है. बरसात होते ही टूटी हुइ सड़क जलमग्न हो जाती है जिससे गुजरना खतरे से खाली नहीं है. ऐसे में लोग प्रशासन से इस सड़क की जल्द मरम्मत की गुहार लगा (Broken roads in Panipat) रहे हैं. लेकिन सवालों के कटघरे में वो प्रशासन भी है जिसने मॉनसून से ऐन पहले सड़क खोद डाली और फिर वक्त पर काम पूरा नहीं किया. स्थानीय लोग भी पूछ रहे हैं कि माॅनसून के मौसम में सड़कों को तोड़ना कहां की समझदारी है ? शहर में 2 दिन पहले हुई 1 घंटे की बरसात (Rain in haryana) में कई जगह जल भराव की समस्या पैदा हो गई. खासकर सेक्टर-11 में तो हाल बदहाल है. ऐसे में लोगों को ये चिंता सता रही है कि जब मॉनसून की पहली बारिश (Monsoon in Haryana) में ये हाल है तो आगे क्या होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details