हरियाणा

haryana

पानीपत में कानून को ठेंगा! चोरों ने 9 महीने में एक ही जनरल स्टोर को तीसरी बार बनाया निशाना

By

Published : Mar 28, 2023, 3:33 PM IST

Updated : Mar 28, 2023, 4:01 PM IST

हरियाणा के जिला पानीपत में चोरी का मामला सामने आया है. चोरों ने जनरल स्टोर को तीसरी बार निशाना बनाया है. दुकान से कैश और कीमती सामान गायब पाया गया है.

Theft case in Panipat general store
जनरल स्टोर पर तीन बार चोरी की वारदात

पानीपत:हरियाणा में चोरों के हौसले बुलंद है. आए दिन चोरी की वारदातें सामने आती रहती हैं. लोग इन चोरों से बेहद परेशान हो चुके हैं. ताजा मामला जिला पानीपत का हैं. जहां चोरों के हौसले इस कदर बुलंद है, कि चोरों ने 9 महीने में एक ही जनरल स्टोर पर तीन बार चोरी की वारदात को अंजाम दिया. तीनों बार चोर छत के रास्ते जनरल स्टोर में दाखिल हुए और कैश समेत लाखों के सामान पर हाथ साफ कर गए.

बार-बार हो रही चोरी से दुकानदार काफी परेशान हैं. पीड़ित दुकानदार का कहना है कि अब तो उसका विश्वास प्रशासन और पुलिस से उठ चुका है. पुलिस ना तो इस बारे में कोई ठोस कार्रवाई करती है और ना ही पिछली चोरी में आज तक चोर पकड़े गए. यही वजह है कि चोर बेखौफ होकर यहां पर तीसरी बार फिर से चोरी की वारदात को अंजाम देकर फरार हो गए. जनरल स्टोर संचालक संचित जग्गा ने जानकारी देते हुए बताया कि 4 दिन पहले उनके दादा की मौत हो गई थी.

जिसके चलते उनकी दुकान बंद थी. जब आज आकर दुकान खोल कर देखा तो सामान बिखरा हुआ मिला. जब दुकान के गले में देखा तो सारा कैश भी गायब था. इसके अलावा कुछ कीमती सामान गायब मिला है. मामले की सूचना पुलिस को दी गई. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर एफएसएल की टीम को बुलाया. जिसके बाद जरूरी साक्ष्य जुटाकर मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है. वहीं, दुकानदार का कहना है कि बार-बार हो रही चोरी से वह परेशान हो चुके हैं.

पुलिस के हाथ हर बार खाली मिलते हैं. चोर बार-बार एक ही पैटर्न पर चोरी करता है. संचित जग्गा ने बताया कि उनकी दुकान पर पहली चोरी 9 जून 2022 को हुई थी और दूसरी चोरी 13 नवंबर 2022 को और आज तीसरी चोरी 28 मार्च को हुई है. जनरल स्टोर संचालक ने पुलिस पर सवालिया निशान उठाए हैं. दुकानदार ने कहा कि चोर पुलिस से ज्यादा शातिर है. पिछली बार हुई चोरी में युवक पर उन्हें शक था और उसका नाम पुलिस को बताया गया. लेकिन पुलिस ने 30 हजार रुपए लेकर उसे छोड़ दिया.

ये भी पढ़ें:ईमानदारी के लिए सम्मानित महिला पुलिस एसआई रिश्वत लेते गिरफ्तार, विजिलेंस की टीम ने पकड़ा

दुकानदार का कहना है कि पुलिस आज तक चोरों को नहीं पकड़ पाई है. आज भी दुकान पर पहुंचकर देखरेख कर बस खानापूर्ति कर चले गए हैं. पुलिस कह देती है कि थाने आकर रिपोर्ट लिखवाओ और उसके बाद पुलिस कुछ करती नहीं है. इसके बाद ना कुछ जांच करती है और ना ही किसी से कोई पूछताछ करती है. पीड़ित दुकानदार का कहना है कि उन्होंने अपनी दुकान तक बदल दी थी. पहले दुकान आगे थी इसे पीछे करवाया इसकी छत का काम दोबारा करवाया हर तरह से दुकान में पक्का काम करवाने की कोशिश है. लेकिन चोर फिर भी अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं. पुलिस भी बस फॉर्मेलिटी करके चली जाती है.

ये भी पढ़ें:अनियंत्रित कार बिजली के खंभे से टकराकर बनी आग का गोला, एक की मौत, 2 युवक गंभीर घायल

Last Updated : Mar 28, 2023, 4:01 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details