हरियाणा

haryana

पानीपत में होगी RSS की तीन दिवसीय बैठक, इन मुद्दों पर होगी चर्चा

By

Published : Mar 11, 2023, 7:53 PM IST

समालखा स्थित पट्टीकल्याणा के सेवा साधना एवं ग्राम विकास केंद्र में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की अखिल भारतीय प्रतिनिधि सभा की तीन दिवसीय बैठक होगी.

RSS meeting in Panipat
पानीपत में होगी RSS की अखिल भारतीय प्रतिनिधि सभा की तीन दिवसीय बैठक

पानीपत: पानीपत: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की अखिल भारतीय प्रतिनिधि सभा की तीन दिवसीय बैठक जिले के समालखा स्थित पट्टीकल्याणा के सेवा साधना एवं ग्राम विकास केंद्र में होगी. बैठक रविवार 12 मार्च से 14 मार्च तक चलेगी. इस बैठक में संघ प्रमुख मोहन भागवत, सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबाले के साथ ही भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा शामिल होंगे.

हरियाणा के ऐतिहासिक पानीपत शहर में हो रही राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की अखिल भारतीय प्रतिनिधि सभा की बैठक में संघ से जुड़े 34 विभिन्न संगठनों के 1400 से ज्यादा प्रतिनिधि शामिल होंगे. अखिल भारतीय प्रतिनिधि सभा की बैठक में संघ प्रमुख मोहन भागवत सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबाले के साथ ही संघ के सभी सह सरकार्यवाह भाग लेंगे. बैठक में बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा और राष्ट्रीय संगठन महासचिव बीएल संतोष शामिल होंगे.

इस बैठक में पिछले साल किए गए कामों की समीक्षा की जाएगी. साथ ही संघ के सदस्य आगामी कामों की योजना तैयार करेंगे. अखिल भारतीय प्रतिनिधि सभा की ये बैठक जिस परिसर में होगी. उस परिसर में हरियाणा को लेकर एक प्रदर्शनी लगाई गई है. इसका उद्घाटन अखिल भारतीय कार्यकारिणी सदस्य भय्याजी जोशी ने किया.

पढ़ें:हरियाणा में आम आदमी पार्टी ने शुरू किया सदस्यता अभियान, 10 लाख लोगों को पार्टी से जोड़ने का लक्ष्य

प्रदर्शनी में हरियाणा में संघ के स्वयंसेवक द्वारा किए गए सेवा कार्य और ग्राम विकास के क्षेत्र में किए गए कार्यों को दिखाया गया है. इसके साथ ही प्रदर्शनी में हरियाणा के इतिहास और शिलालेखों के बारे में विस्तार से बताया गया है. प्रदर्शनी में स्वतंत्रता संग्राम में हरियाणा के योगदान, सरस्वती नदी के विकास की यात्रा, हरियाणा की संस्कृति और स्वावलंबी भारत अभियान को भी दिखाया गया है.

पढ़ें:हरियाणा के TGT संस्कृत शिक्षक होंगे पदोन्नत, भिवानी के 35 अध्यापक शामिल

ABOUT THE AUTHOR

...view details