हरियाणा

haryana

रवि हत्याकांड में एक और खुलासा: आरोपी ने हत्या से पहले बना रखी थी ये प्लानिंग

By

Published : Dec 20, 2022, 7:40 PM IST

पानीपत में रवि हत्याकांड में एक और नया खुलासा हुआ (Ravi murder case) है. बताया जा रहा है कि आरोपी ने हत्या करने से पहले ही शव को दफनाने के लिए गड्ढा बना लिया था. इसके साथ ही घटना को लेकर और भी खुलासे हुए हैं.

Pattikalyana Samalkha Village of Panipat
Pattikalyana Samalkha Village of Panipat

पानीपत: पानीपत के पटीकल्याणा गांव (Pattikalyana Samalkha Village of Panipat) में दिल दहला देने वाली वारदात में लगातार खुलासे होते जा (Ravi murder case) रहे हैं. खुलासा हुआ है कि 11 दिसंबर को रवि की हत्या से एक दिन पहले ही आरोपी ने रवि की कब्र तैयार कर ली थी. रिमांड के दौरान आरोपी प्रवीण ने कबूला है कि पहले अपनी पत्नी को उसने मायके भेज दिया. इसके बाद 10 तारीख को उसने पशुबाड़े में शौचालय का एक सेफ्टी टैंक को बनाने की बात कहकर एक मजदूर को लाया और 500 रुपये देकर 6 फुट लंबा 3 फुट चौड़ा और 3 फुट गहरा गड्ढा खुदवाया.

अपने घर में किया कत्ल और पशुबाड़े में किया दफन:11 दिसंबर को आरोपी प्रवीण पहले शराब के ठेके पर दो शराब की बोतल खरीदी. उसके रवि को शराब पीने के लिए अपने घर बुलाया. बता दें कि प्रवीण शराब नहीं पीता था लेकिन रवि को दिखाने के लिए अपनी शराब की बोतल में चाय पत्ती का पानी डालकर रवि के साथ पीने बैठ गया, जिससे कि रवि को शक न हो. प्रवीण ने पहले ही रवि की शराब की बोतल में 6 नींद की गोलियां मिला दी थीं. रवि को दो पैग पीने के बाद से ही बेहोशी होने लगी.

जब रवि बेहोश हो गया तो घर पर रखी कुल्हाड़ी से प्रवीण ने रवि पर तीन वार किए. प्रवीण ने रवि की हत्या कर (Ravi murder case in Panipat) दी. फिर उसके शव को एक बड़े से बोरे में डालकर रख दिया और जैसे ही शाम का समय हुआ, प्रवीण ने अंधेरे का फायदा उठाते हुए बोरे को एक्टिवा के आगे रखकर अपने पशुबाड़े में ले लाया. आरोपी प्रवीण ने बोरे से शव को निकालकर पहले से बने हुए गड्ढे में दफन कर दिया.

रवि की हत्या के बाद घर में मचा कोहराम
फर्श के लिए पहले ही बना लिया था कंक्रीट का मिश्रण:आरोपी ने कबूल किया है कि हत्या की वारदात को अंजाम देने से पहले उसने पशु बाड़े में हाथ से ही सीमेंटेंड बजरी का मिश्रण तैयार कर लिया था. उसके बाद अपने घर में रवि की हत्या की और पशुबाड़े में शव को दफनाकर उसपर फर्श बना डाला. 11 बच्चों को जन्म दे चुकी है आरोपी महिला:रवि की चचेरी बहन ने बताया कि उसकी भाभी 11 बच्चों को जन्म दे चुकी है. जिनमे से 10 लड़की और 1 लड़का है. फिलहाल पांच लड़कियां रवि के पास रहती थी. एक लड़की को भाभी ने अपनी बहन को गोद दे रखा है. चार बच्चियों की मौत हो चुकी है. आरोप लगाते हुए रवि की बहन ने बताया की 2 बेटियों की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी. उन्हें शक है कि दोनों बेटियों की भाभी ने ही हत्या की थी और दो की मौत जन्म लेते समय हो गई थी.

यह भी पढ़ें-हरियाणा में प्रेमिका के पति की हत्या: प्रेमी ने कबूला जुर्म, कहा- शराब में नशे की गोलियां देकर मारा

फिलहाल, पुलिस ने आरोपी रवि की पत्नी को 120 के तहत गिरफ्तार कर कोर्ट में पेशकर जेल भेज दिया (murder of girlfriend husband in haryana) है. वहीं रवि के हत्यारे प्रवीण को दो दिन की पुलिस रिमांड पर लेकर पूछताछ कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details