हरियाणा

haryana

By

Published : Mar 7, 2022, 6:47 PM IST

ETV Bharat / state

Panipat Crime News: चरस तस्करी में संलिप्त हरियाणा रोडवेज का ड्राइवर गिरफ्तार

Panipat Crime News: सीआईए-3 की टीम ने चरस तस्करी की वारदात में शामिल हरियाणा रोडवेज के ड्राइवर मनोज को गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार आरोपी हिमाचल प्रदेश से गन्नौर में चरस लाकर सप्लाई करने का काम किया करता था.

Police arrested Haryana Roadways driver
Police arrested Haryana Roadways driver

पानीपत: हरियाणा पुलिस नशा और नशा तस्करी को जड़ से खत्म करने के लिए लगातार अभियान चलाए हुए है. जिसके चलते सोमवार को सीआईए-3 की टीम ने हरियाणा रोडवेज के ड्राइवर मनोज को गिरफ्तार कर (Police arrested Haryana Roadways driver) लिया है. गिरफ्तार आरोपी मनोज हिमाचल प्रदेश से चरस की तस्करी कर लाता था और उसे गन्नौर में सप्लाई करता था. इसकी एवज में मनोज नशा तस्करों से मोटी रकम वसूल करता था.

सीआईए-3 प्रभारी इंस्पेक्टर अनिल छिल्लर ने बताया की उनकी टीम ने चरस तस्करी के (charas smuggler in Panipat) मामलें में संलिप्त एक और आरोपी मनोज पुत्र सतबीर निवासी बड़ी सोनीपत को गिरफ्तार किया है. आरोपी मनोज हरियाणा रोडवेज में ड्राइवर के पद पर तैनात है, जिसकी वर्तमान में हरियाणा रोडवेज के दिल्ली डिपो में तैनाती थी. दिल्ली से मनाली रूट पर तैनाती के दौरान आरोपी मनोज चरस तस्कर गिरोह के सदस्यों के साथ मिलकर हिमाचल प्रदेश से चरस की तस्करी कर गन्नौर में कृष्ण निवासी पांची को देता था. पुलिस पूछताछ में आरोपी मनोज ने बताया कि नशा तस्करी के अवैध काम में कृष्ण के साथी हिमाचल प्रदेश निवासी मुकेश से वह 24 फरवरी को भी चरस लेकर आया था और गन्नौर में कृष्ण को दी. जिसके लिए मनोज ने 10 हजार रूपए लिए थे.

क्या है मामला: इंस्पेक्टर अनिल छिल्लर ने बताया कि शुक्रवार 4 मार्च को देर रात सीआईए-3 पुलिस की टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर जीटी रोड चोटाला मोड पर नाकांबदी कर कृष्ण पुत्र राजसिंह व सोनू पुत्र उमेद सिंह निवासी पांची सोनीपत को गिरफ्तार किया था. जिनके पास से पुलिस को 7 किलो 50 ग्राम चरस बरामद हुई थी. जिसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में करीब 14 लाख रूपए कीमत बताई जा रही थी. पुलिस टीम ने गिरफ्तार आरोपी कृष्ण व सोनू के खिलाफ थाना औद्योगिक सेक्टर 29 में एनडीपीएस एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर नशा तस्करी के मामले में संलिप्त अन्य आरोपियों का पता लगाने व काबू करने के लिए दोनों आरोपियों को न्यायालय में पेश कर 6 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया था.

ये भी पढ़ें-पलवल पुलिस ने 1500 किलो संदिग्ध पनीर पकड़ा, नकली होने की आशंका

पुलिस रिमांड के दौरान पुछताछ में आरोपी कृष्ण ने बताया कि हिमाचल प्रदेश के काथी मिताली कुल्लू में उसका ससुराल है. ससुराल में मुकेश नाम का व्यक्ति चरस की खरीद फरोख्त का अवैध काम करता है. कुछ महीने से उसने भी मुकेश के साथ चरस तस्करी का अवैध काम शुरू किया था. इसी दौरान हिमाचल जाते समय उसकी दिल्ली से मनाली जाने वाली हरियाणा रोडवेज की बस पर तैनात ड्राइवर मनोज से मुलाकात के बाद जान पहचान हो गई. मनोज भी चरस का सेवन करता था, तो उसने मनोज को अपने चरस तस्करी के अवैध काम के बारे में बताया और उसकी मुलाकात मुकेश से करवा दी. जिसके बाद कृष्ण का हिमाचल में जाना नही होता था तो मुकेश हिमाचल में मनोज को बस मे चरस पकड़ा देता था और मनोज गन्नौर पहुंने पर कृष्ण को चरस दे देता था. जिसपर पुलिस टीम ने आरोपी कृष्ण की निशानदेही पर रविवार को मामले में आरोपी मनोज को शामिल जांच कर गहनता से पूछताछ की और आरोपी मनोज ने कृष्ण के साथ मिलकर नशा तस्करी की वारदात को अंजाम देने के बारे में स्वीकार किया.

हरियाणा की विश्वसनीय खबरों को पढ़ने के लिए गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करें Etv Bharat APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details