हरियाणा

haryana

पानीपत में सफाई न होने से नाराज लोगों ने नगर पालिका ऑफिस के गेट पर फेंका कूड़ा

By

Published : Mar 27, 2023, 5:08 PM IST

पानीपत में लोगों का विरोध प्रदर्शन देखा गया. सफाई न होने से परेशान कॉलोनी वासियों ने नगर पालिका ऑफिस में कूड़ा फेंककर विरोध दर्ज कराया. साथ ही उन्होंने कहा कि उनके एरिया में सफाई नहीं होती है, वहां सफाई कराई जाए. (garbage problem in panipat)

Panipat municipal office
पानीपत में लोगों का विरोध प्रदर्शन

पानीपत: पानीपत समालखा खंड जीटी रोड स्थित ​​​तारा एनक्लेव कॉलोनी​ में पिछले करीब एक माह से नगर पालिका का ​कूड़ा न उठाने पर ​कॉलोनी की महिलाओं और पुरुष आज नगर पालिका के ऑफिस कूड़ा लेकर पहुंचे. ऑफिस के गेट पर कूड़ा डालकर ​लोगों ने नगर पालिका चेयरमैन और नगर पालिका मुर्दाबाद के नारे लगाकर रोष प्रदर्शन किया. प्रदर्शन को बढ़ता देख मौके पर पुलिस प्रशासन को बुलाया गया और मामले को शांत कराने की कोशिश की गई.

समस्या को लेकर कॉलोनी वासी नगर पालिका चेयरमैन पानीपत अशोक कुच्छल और नगर पालिका अधिकारियों से मिले और समस्या का समाधान कराने की मांग रखी. स्थानीय लगों का कहना है कि कॉलोनी का करीब चार से पांच एकड़ हिस्सा नगर पालिका सीमा के अंदर है. बाकी हिस्सा ग्रामीण क्षेत्र में है. सीमा विवाद के चलते कर्मचारी पूरी कॉलोनी से कूड़ा नहीं उठा रहे हैं. मौके पर मौजूद जेई गौरव और सफाई निरक्षक विकास ने बताया कि कॉलोनी का करीब तीन एकड़ हिस्सा नगर पालिका सीमा में है. प्रदर्शन कर रहे लोगों का कहना है कि वहां पर रहने वाले लोगों का ही कूड़ा उठाया जा सकता है नाकि सारी कॉलोनी का.

यह भी पढ़ें-24 घंटे हाई क्वालिटी CCTV कैमरों की निगरानी में होंगे हरियाणा के सभी पुलिस स्टेशन, फरीदाबाद के इस थाने से हो रही शुरुआत

कॉलोनी वासियों ने कहा कॉलोनी में बिजली निगम​​ की तरफ से बिल पर म्युनिसिपल टैक्स लगाकर ​दिया जा रहा है. जब हम टैक्स भरते हैं तो नगर पालिका को कूड़ा भी उठाना चाहिए. जिसपर नगर पालिका अधिकारी नक्शा लेकर कॉलोनी पहुंचे और सीमा की जांच की. नगर पालिका पानीपत जेई गौरव कुमार ने बताया कॉलोनी में गली नंबर-9 तक का कूड़ा उठाया जाएगा. उसके आलावा कूड़ा नहीं उठाया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details