हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

पानीपत-रोहतक NH पर घटा टोल टैक्स, जानें नए रेट

पानीपत रोहतक हाईवे पर गांव ढहार के पास बने टोल टैक्स (NHAI reduced rates of toll plazas in panipat) और रोहतक के गांव मकड़ौली के पास बने टोल प्लाजा से गुजरने वाले वाहन चालकों को NHAI ने बड़ी राहत दी है.

By

Published : Feb 27, 2023, 5:14 PM IST

Updated : Feb 27, 2023, 6:46 PM IST

Panipat rohtak highway toll tax rate NHAI reduced rates of toll plazas in panipat latest news
पानीपत रोहतक हाईवे के टोल प्लाजा के टैक्स में कमी.

NHAI ने इन दो टोल प्लाजा का टैक्स 40 प्रतिशत किया कम.

पानीपत: पानीपत-रोहतक हाइवे पर गांव ढहार के पास बने टोल टैक्स से गुजरने वाले वाहन चालकों को NHAI ने टोल टैक्स में 40 प्रतिशत तक की राहत दी है. यह राहत ​रविवार से दी जा रही है. अब वाहन चालकों से 40 प्रतिशत कम टोल लिया जा रहा है. बता दें कि पानीपत से 40 किलोमीटर की दूरी पर चार टोल टैक्स है. पानीपत चारों तरफ से टोल प्लाजा से घिरा हुआ है और यहां से गुजरने वाले वाहनों को भारी-भरकम टोल टैक्स देकर गुजरना पड़ता है. इसके साथ ही मकड़ौली के पास बने टोल प्लाजा का टैक्स भी कम किया गया है. NHAI द्वारा दी गई इस छूट से वाहन चालकों को कुछ राहत जरूर मिलेगी.

NHAI द्वारा 26 फरवरी को पानीपत-रोहतक हाईवे से गुजरने वाले वाहन चालकों को टोल टैक्स में बड़ी राहत दी गई है. टोल प्लाजा द्वारा दी गई इस राहत से ग्रामीण भी खुश हैं. NHAI द्वारा पानीपत रोहतक हाईवे पर बने टोल प्लाजा व रोहतक के गांव मकड़ौली के पास बने टोल प्लाजा के टैक्स की दरों में 40 प्रतिशत तक की राहत दी गई है.

पढ़ें:Haryana Junior Coach Molestation Case: जूनियर महिला कोच ने डीजीपी को लिखा पत्र, सुरक्षाकर्मियों को हटाने की मांग

टोल मैनेजर अभिषेक बाजवा ने बताया कि अब रोहतक हाइवे से गुजरने वाले सभी वाहन चालकों को 40 प्रतिशत टोल टैक्स कम देना होगा. इससे क्षेत्र के साथ ही, यहां से गुजरने वाले अन्य वाहन चालकों को राहत मिलेगी. अब पानीपत से रोहतक की ओर जाने वाले वाहन चालकों को टोल प्लाजा पर पहले के मुकाबले कम शुल्क देना होगा. कार, जीप व वैन जैसे छोटे फोर व्हीलर पर एक तरफ के 60 रुपए और दोनों तरफ के 90 रुपए देने होंगे.

पढ़ें:Haryana E Tendering Controversy: सरकार और सरपंचों की मीटिंग खत्म, नहीं बनी सहमति, 1 मार्च को CM आवास को घरेंगे सरपंच

जबकि पहले उन्हें एक तरफ के 100 रुपए देने पड़ते थे वहीं, दोनों तरफ के लिए 155 रुपए चुकाने पड़ते थे. हल्के व्यावसायिक वाहन और मिनी बस के पहले 160 रुपए और दोनों तरफ के 235 रुपये लगते थे. नए नियमों के तहत अब एक तरफ के सौ रुपए और दोनों तरफ के 150 रुपए देने होंगे. वहीं रोहतक हाइवे से गुजरने वाले वाहन चालकों का कहना है कि 40 प्रतिशत टोल टैक्स की दर कम होने से उन्हें काफी राहत मिली है. उन्होंने कहा कि स्थानीय लोगों के मंथली पास के रेट भी अब कम होने चाहिए.

Last Updated : Feb 27, 2023, 6:46 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details