हरियाणा

haryana

ट्रेन का किराया बढ़ने से यात्री नाराज, 'सरकार को सुविधाओं पर भी करना चाहिए काम'

By

Published : Jan 4, 2020, 9:19 AM IST

बढ़े हुए रेल के किराए से यात्री नाराज नजर आ रहे हैं. उन्होंने कहा कि सरकार किराया तो बढ़ा देती है, लेकिन उसके बदले में मिलने वाली सुविधाओं को नहीं बढ़ाती है.

t public reaction on increased train fare
ट्रेन का किराया बढ़ने से यात्री नाराज

पानीपत: नए साल से केंद्र सरकार ने सिलेंडर ओर रेल किराए में बढ़ोतरी कर आम जनता की जेब पर बोझ बढ़ा दिया है. रेल के बढ़े किराए पर पानीपत के लोगों ने अपनी प्रतिक्रिया दी.

यात्री सरकार के इस फैसले से नाराज नजर आए. उन्होंने कहा कि सरकार किराया तो बढ़ा देती है, लेकिन उसके बदले में मिलने वाली सुविधाओं को नहीं बढ़ाती है. अगर सरकार किराया बढ़ा रही है तो साथ ही सुविधाएं भी देनी चाहिए.

क्लिक कर सुने यात्रियों की राय

'मनमाने रेट पर मिलता है खाना'
यात्रियों ने कहा कि रेलवे की ओर से खाने के मनमाने रेट लिए जाते हैं. इसके लिए कोई रेट फिक्स नहीं किए गए हैं. ट्रेन में शौचालयों की भी हालत खराब है. साथ ही ट्रेनों में कई यात्री बिना टिकट के घुस आते हैं. जिस वजह से टिकट लेकर चढ़ने वाले यात्री को दिक्कतों का सामना करना पड़ता है.

ये भी पढ़िए:कांग्रेस का काम विरोध करना है लेकिन जनता ने CAA का समर्थन किया- मनोहर लाल

नए साल से रेल किराये में बढ़ोतरी

बता दें कि नए साल के मौके पर रेलवे ने यात्रियों को झटका देते हुए किराय में बढ़ोतरी की है. मंगलवार को जारी आदेश के मुताबिक साधारण दर्जे की नॉन एसी ट्रेन के किराये में 1 पैसे प्रति किलोमीटर वृद्धि की गई है. मेल और एक्सप्रेस नॉन एसी ट्रेन के लिए ये वृद्धि दो पैसे और एसी ट्रेन के किराये में 4 पैसे प्रति किलोमीटर की बढ़ोतरी की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details