हरियाणा

haryana

पानीपत में नकली खाद बनाने की फैक्ट्री का भंडाफोड़, मुख्य आरोपी फरार

By

Published : May 15, 2021, 12:57 PM IST

पानीपत पुलिस की सीआईए-3 टीम ने नकली खाद बनाने वाली फैक्ट्री पर छापेमारी की. छापेमारी के दौरान फैक्ट्री से भारी मात्रा में अवैध और नकली सामग्री बरामद हुई. इस पूरे प्रकरण में मुख्य आरोपी भागने में सफल रहा.

panipat police raid in fake manure factory
panipat police raid in fake manure factory

पानीपत:जिला पुलिस टीम ने सनौली में नकली खाद बनाने वाली एक फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है. पुलिस ने मौके से नकली खाद के 600 कट्टे (बिना मार्का), 38 कट्टे उतम डीएपी, 40 कट्टे यूरिया, 544 कट्टे कैल्शियम सल्फेट, 12 कट्टे पशुओं की चूरी, 10 कट्टे खल, एक पैकिंग मशीन और 2 वजन करने के काटे बरामद किए.

मामले की जानकारी देते हुए इंस्पेक्टर अनिल छिल्लर ने बताया कि शुक्रवार को सीआईए-थ्री की एक टीम गश्त के दोरान जलालपुर मोड़ पर मोजूद थी. टीम को गुप्त सूचना मिली की सनौली यमुना पुल के नजदीक रामड़ा गांव मार्ग पर भगवती ट्रेडिंग कंपनी फर्म में बड़े पैमाने पर नकली खाद बनाने का अवैध काम चल रहा है.

ये भी पढ़ें-पानीपत पुलिसकर्मियों पर डेयरी दुकानदारों का शोषण करने का आरोप, सीसीटीवी में कैद वारदात

उन्होंने इसकी सूचना जिला पुलिस अधीक्षक को दी. इसके बाद कृषि विभाग के उपनिदेशक की टीम के साथ जाकर मौके पर दबिश दी. यहां से पुलिस टीम ने भारी संख्या मे नकली खाद से भरे 600 कट्टे बिना मार्का, 38 कट्टे उतम डीएपी, 40 कट्टे यूरिया, 544 कट्टे कैल्शियम सल्फेट, 12 कट्टे पशुओ की चूरी व 10 कट्टे खल, एक पैकिंग मशीन व 2 वजन करने के काटे बरामद किए.

फर्टिलाइजर कंट्रोल ऑर्डर एक्ट के तहत केस दर्ज, आरोपी फरार

इंस्पेक्टर अनिल छिल्लर ने बताया की प्रारंभिक जांच मे सामने आया है कि आरोपी बाहर से नकली माल 250 रुपये में लाकर अपने गोदाम में नकली माल तैयार करके बाजार में 1500 रुपये प्रति कट्टा असली खाद के रूप में बेच रहा था. गोदाम को सील कर आरोपियों के खिलाफ फर्टिलाइजर कंट्रोल ऑर्डर एक्ट 1985 व आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कर कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी गई है. इंस्पेक्टर अनिल छिल्लर ने बताया की आरोपी पुलिस टीम की भनक लगते ही पीछे के गुप्त रास्ते से फरार हो गया, जिसको जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

ये भी पढ़ें-कोरोना संक्रमित पति को सांस लेने में आई दिक्कत तो घंटों ऑक्सीजन मास्क पकड़कर बैठी रही पत्नी

ABOUT THE AUTHOR

...view details